LS Election : बिहार में पहले दो घंटे में 10 फीसदी भी नहीं हुई वोटिंग, कहीं गर्मी से पोलिंग ऑफिसर बीमार, तो कई बूथों पर नहीं पहुंचे एक भी वोटर

पटना : बिहार के नवादा, औरंगाबाद, गया और जमुई लोकसभा सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. लेकिन यहां पहले दो घंटे में 10 फीसदी भी वोटिंग नहीं हुई है. ग्रामीण इलाकों में तो बूथों पर वोटरों की लंबी कतार देखी जा रही है, लेकिन शहरी इलाकों में कई बूथों पर वोटर नदारद हैं. कई बूथों पर एक दो वोटर आ जा रहे हैं. सुबह 9 बजे तक गया में सबसे अधिक 9.30 प्रतिशत मतदान हुए हैं. वहीं जमुई में 9.12 प्रतिशत और औरंगाबाद में सबसे कम 6.1 प्रतिशत वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. वहीं नवादा में 6.15 प्रतिशत वोटरों ने पहले दो घंटे में अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

कई बूथों पर एक भी वोटर नजर नहीं आ रहे हैं

तेज धूप और शुक्रवार होने के कारण शहरी क्षेत्र में लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं. औरंगाबाद में बूथ पर सबसे कम वोटर पहुंचे. औरंगाबाद शहरी बूथ संख्या 23 पर अब तक 132 वोट डाले जा चुके हैं. शहरी इलाकों में मतदान के प्रति कोई उत्साह नहीं है. कई बूथों पर तो वोटर ही नहीं हैं. औरंगाबाद के 208 बूथों पर 117 वोट पड़े. जुमा होने के कारण मुस्लिम बूथों पर भी वोटर नजर नहीं आ रहे हैं. जमुई लोकसभा के बूथ संख्या 142 पर 1427 में से 112 वोट पड़े. इसी तरह बूथ 17 पर अब तक 120 वोट पड़े हैं. बूथ 218 पर अब तक 148 वोट पड़े हैं. गया संसदीय क्षेत्र में शेरघाटी विधानसभा क्षेत्र में पहले दो घंटे में करीब साढ़े आठ फीसदी वोटिंग हुई. बूथ 223 सहसपुर में अब तक 165 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

औरंगाबाद में गर्मी के कारण मतदान अधिकारी बीमार पड़ गये

औरंगाबाद में बूथ संख्या 184 पर चुनाव ड्यूटी कर रहे एक मतदान अधिकारी भीषण गर्मी से प्रभावित हो गये. पी-1 की जिम्मेदारी निभा रहे गोपाल राम की नाक से अचानक खून बहने लगा. खून और चेहरा धोने के बाद वह फिलहाल बूथ के किनारे आराम कर रहे हैं। कहा कि ऐसा उनके साथ पहले कभी नहीं हुआ था. ये आज ही हुआ. वह नबीनगर के मध्य विद्यालय शाहपुर में शिक्षक हैं. शिक्षक की तबीयत खराब होने की सूचना कंट्रोल रूम को दे दी गई है. वहां से रिजर्व में रखे गये दूसरे चुनाव कर्मी को बूथ पर भेजा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Election Phase 1 : सुबह 9 बजे तक बंगाल में 15 फीसदी मतदान, MP में 14 तो यूपी में 12% वोटिंग