IPL 2024: बोकारो के कुशाग्र को DC ने 7.2 करोड़ में खरीदा, रांची के सुशांत मिश्रा को गुजरात टाइटंस दिए 2.2 करोड़

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 17वें संस्करण के लिए मिनी ऑक्शन मंगलवार को दुबई में आयोजित किया जा रहा है. एक तरफ मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बनें वहीं दूसरी तरफ इस ऑक्शन में झारखंड के दो प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की धूम रही. बोकारो के रहने वाले बल्लेबाज कुमार कुशाग्र को दिल्ली कैपिटल्स ने 7.20 करोड़ रुपए के भारी भरकम रकम में खरीदा है. वहीं रांची के तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा को गुजरात टाइटंस ने 2.2 करोड़ में खरीदा है.

बेस प्राइस था मात्र 20 लाख रुपए

बता दें कि 19 वर्षीय कुशाग्र का बेस प्राइस 20 लाख रुपए था. जिसके बाद बढ़ते बढ़ते वह 7.20 करोड़ रुपए तक पहुंच गया. वह भारतीय अन्डर 19 टीम के भी सदस्य हैं और कई मौके पर बेहतरीन प्रदर्शन भी कर चुके हैं. वे घरेलू मैचों में झारखंड का प्रतिनिधित्व करते हैं. ऑक्शन के दौरान दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस में कुशाग्र को अपनी टीम मे शामिल करने कि होड लगी रही. गुजरात टाइटंस ने कुशाग्र के लिए 7 करोड़ रुपए तक की बोली लगाई पर आखिर में दिल्ली ने बाजी मारते हुए उन्हें 7.20 करोड़ रुपए में खरीद लिया. बता दें कि कुमार कुशाग्र ने अपने लिस्ट ए करियर के 23 मैचों में 700 रन बनाए हैं. जिसमें 7 अर्धशतक शामिल हैं. फर्स्ट क्लास के 13 मैचों में 868 रन बनाए हैं. वहीं कुशाग्र ने 11 टी-20 मैचों में 140 रन बनाए हैं.

सुशांत मिश्रा को गुजरात टाइटंस ने 2.2 करोड़ में खरीदा

वहीं रांची के तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा को गुजरात टाइटंस ने 2.2 करोड़ में खरीदा है. पिछले साल सुशांत हैदराबाद कि टीम के साथ जुड़े थे.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2024 : मिचेल स्टार्क बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, 24.75 करोड़ रुपये में KKR ने खरीदा