IPL Auction 2024 : मिचेल स्टार्क बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, 24.75 करोड़ रुपये में KKR ने खरीदा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए आज दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा है. इसके साथ ही मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बन गए हैं. मिचेल स्टार्क का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. गुजरात टाइटन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मिचेल स्टार्क को अपने टीम मे शामिल करने कि होड लगी रही. पर आखिर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ की बड़ी रकम खर्च करते हुए स्टार्क को अपने टीम मे शामिल कर लिया.

वहीं दूसरे नंबर पर सबसे महंगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के ही पैट कमिंस रहे. पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा है. उन्हे खरीदने के लिए आरसीबी ने भी जद्दोजहद की, लेकिन सनराइजर्स ने बाजी मार ली. कमिंस का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. वहीं डेरिल मिचेल को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा है. मिचेल ने क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ दो शतक लगाए थे,

बात दें कि इस मिनी ऑक्शन में 332 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होना है, जिसमें 216 भारतीय और 116 विदेशी प्लेयर्स हैं. इन 332 खिलाड़ियों को 19 सेट में विभाजित किया गया है. लिस्ट में 23 प्लेयर ऐसे हैं, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है. इनमें 3 भारतीय हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव हैं.