चाकुलिया में बने अंतरराज्यीय चेकनाका का निरीक्षण, संदिग्ध गतिविधि मिलने पर सूचना दें कंट्रोल रुम को : एसएसपी

जमशेदपुर : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रयासरत है. इसे लेकर शुक्रवार को जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल और एसएसपी किशोर कौशल ने चाकुलिया और धालभूमगढ़ प्रखंड सभागार में अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की.

बैठक में मुख्य रूप से ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग, घाटशिला के अनुमंडल दंडाधिकारी सहित डीएसपी व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे. इस दौरान निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने को लेकर कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश भी दिये गये.

इसके साथ ही उन्होंने चाकुलिया में बने अंतरराज्यीय चेक प्वाइंट का भी निरीक्षण किया. इस दौरान एसएसपी ने चेकनाका पर तैनात दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को अवैध शराब तस्करी, अवैध नकदी, अवैध हथियार एवं वाहनों की सघन जांच करने का निर्देश दिया. साथ ही संदिग्ध व्यक्ति की भी जांच करने का निर्देश दिया गया.

उन्होंने कहा कि निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त चुनाव कराना प्रशासन की जिम्मेवारी है. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीमावर्ती इलाकों में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, ताकि चुनाव प्रभावित न हो सके और किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु को चोरी-छिपे ले जाने से रोका जा सके. इसलिए सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस को बड़ा झटका, अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल