22 जनवरी को अयोध्या नहीं जाएंगे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव

पटना : 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाने से आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने मना कर दिया है. उन्होंने पटना में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह अयोध्या नहीं जा रहे हैं. बता दें कि राजद नेताओं की ओर से लगातार राम मंदिर पर विवादित बयान दिए जा रहे हैं. लालू के बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव भी मंदिर को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर चुके हैं. इंडी गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर लालू यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि गठबंधन में इतनी जल्दी सीट शेयरिंग नहीं होती है. वहीं नीतीश कुमार की नाराजगी को लेकर लालू ने कहा कि ऐसी कोई बात तय नहीं है. ऐसा तो होता रहता है.

हाल ही में तेजप्रताप यादव ने कहा था कि उनके सपने में भगवान राम आए थे और उन्होंने कहा है कि वह 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जा रहे हैं. तेज प्रताप ने कहा था कि राम जी मेरे सपने में आए थे. वो बोले हैं ‘ई सब ढोंग कर रहा है, हम उस दिन ऐबे नहीं करेंगे. वहीं तेजस्वी यादव ने कहा था कि बीमार होने लोग मंदिर में नहीं बल्कि अस्पताल जाएंगे. इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि भूख लगेगा तो मंदिर जाइएगा, वहां तो दान देना पड़ता है.

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान शुरू हो चुका है. इसी क्रम में आज यानी बुधवार (17 जनवरी) को भगवान रामलला अपने मंदिर में प्रवेश करेंगे. राम लला की प्रतिमा को पहले रामजन्मभूमि परिसर का भ्रमण कराया जााएगा. फिर इसके बाद गर्भगृह का शुद्धीकरण होगा और फिर कल यानी गुरुवार को वह गर्भगृह में प्रवेश करेंगे. इसके बाद 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: बिना रजिस्ट्रेशन निर्माण कर रहे शाकम्बरी बिल्डर पर रेरा ने ठोंका 10 लाख फाइन, कंस्ट्रक्शन कराया बंद