गया: मां दुर्गा का दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं पर अंधाधुंध फायरिंग, 4 लोग घायल, 2 गिरफ्तार

गया: जिले के डुमरिया प्रखंड के मुख्य बाजार में मां दुर्गा की प्रतिमा का दर्शन करने गए लोगों पर असामाजिक तत्वों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी. जिसके कारण लोगों के बीच भगदड़ मच गई. लोग जैसे-तैसे जान बचाकर भागे. इसमें कई लोग जख्मी हो गए. वहीं, पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

बताया जाता है कि डुमरिया बाजार के निकट उचौलिया में हाल ही में एक पुराने मंदिर का जीर्णोद्धार किया गया है. वहीं मां दुर्गा की प्रतिमा भी स्थापित की गई है. प्रतिमा देखने और भंडारे का प्रसाद लेने के लिए डुमरिया और आसपास के गावों के लोग बीते दो दिनों से देर शाम तक लगातार आ जा रहे थे.

इसी बीच भीड़ में से अचानक युवकों के झुंड में से एक ने पिस्टल निकालकर ताबड़तोड़ गोलियां लोगों के ऊपर टारगेट कर चलाने लगा. जिसमें 4 लोगों को गोली लग गई. जबकि कई लोग इस घटना में घायल हुए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल भेजा गया है.

बताया जा रहा है कि घटना के समय प्रतिमा स्थल पर सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं थी और ना ही कोई पुलिसकर्मी मौजूद था. फिलहाल सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इस घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है. हालांकि, स्थानीय लोग इस घटना को पंचायत चुनाव की रंजिश के नजरिए से देख रहे हैं.

गया एसएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि गोलीबारी मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. साथ ही इस घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए इलाकों में छापेमारी जारी है.