ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या, परिजनों ने सरकार से मांगी मदद

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया में कुछ भारतीय छात्रों के बीच हुई लड़ाई के दौरान एक 22 वर्षीय छात्र की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई है. पीड़ित के चाचा ने बताया कि मृतक एमटेक का छात्र था. उन्होंने बताया कि घटना में एक अन्य छात्र घायल हो गया. शनिवार को स्थानीय समयानुसार रात करीब 9 बजे मेलबर्न में छात्रों के बीच झगड़ा हो गया.

पीड़ित के चाचा यशवीर के अनुसार, नवजीत संधू पर एक अन्य छात्र ने उस समय चाकू से जानलेवा हमला किया, जब वह कुछ भारतीय छात्रों के बीच किराए के मुद्दे पर विवाद में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कहा कि “हम भारत सरकार से आग्रह करते हैं कि शव को जल्द से जल्द लाने में हमारी मदद करें.”

उन्होंने आगे बताया, “नवजीत के दोस्त (एक अन्य भारतीय छात्र) के पास सामान था जो उसे घर ले जाना था. चूंकि नवजीत के पास कार थी तो उसने नवजीत को साथ चलने को कहा तांकि सामान घर पहुंचाया जा सके.

जब उसका दोस्त अंदर गया तो नवजीत ने कुछ चीखें सुनीं और देखा कि हाथापाई हो रही थी. जब नवजीत ने हाथापाई छुड़ाने की कोशिश की और उन्हें झगड़ा न करने के लिए कहा. इस दौरान एक शख्स ने नवजीत के सीने पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया.

आरोपी भी करनाल का रहने वाला

उन्होंने कहा कि नवजीत की तरह कथित आरोपी भी करनाल का रहने वाला है. यशवीर ने बताया कि परिवार को घटना की जानकारी रविवार सुबह मिली. मृतक के चाचा ने बताया कि घटना में नवजीत का दोस्त भी घायल हो गया, जिसके साथ वह था. नवजीत का परिवार यह खबर सुनकर सदमे में है.