IND vs ENG: कुलदीप की फिरकी में फंसा इंग्लिश टॉप ऑर्डर, इंग्लैंड 153-3

धर्मशाला: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहली पारी में इंग्लैंड का स्कोर इस वक्त 153-3 है. हालांकि इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज बेन डकेट 27 रन बनाकर आउट हुए. उनके बाद बल्लेबाजी करने आए ओली पोप ने भी 11 रन के स्कोर पर अपना विकेट खोया. कुलदीप यादव की गेंद पर विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने चतुराई से पोप को स्टम्प कर दिया. इससे पहले जूरेल ने कुलदीप को एक गेंद पहले ही बता दिया था कि पोप आगे बढ़ने वाले है. हालांकि जैक क्रॉली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 108 गेंदों में 79 रन की पारी खेली. पर कुलदीप की फिरकी में फंसते हुए उन्होंने भी अपना विकेट गंवा दिया. रविचंद्रन अश्विन ने 6 ओवरों में 29 रन दिए. हालांकि वे इस दौरान विकेट नहीं ले पाए. मोहम्मद सिराज ने 8 ओवरों में 24 रन दिए. उन्होंने एक मेडन ओवर भी निकाला. वहीं जॉनी बेयरस्ट्रो और जो रूट क्रीज पर बने हुए हैं.

भारत के लिए तीनों विकेट कुलदीप यादव ने लिए. वहीं मैच शुरू होने से पहले अपना 100वां टेस्ट खेल रहे रविचंद्रन अश्विन को टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड ने सम्मानित करते हुए कैप प्रदान किया. इस दौरान अश्विन के साथ उनकी पत्नी और दोनों बेटियां भी मौजूद रही. वहीं इस मैच में देवदत्त पडिक्कल का डेब्यू हुआ.

ये भी पढ़ें: रांची-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस 12 मार्च से पटरियों पर दौड़ेगी, साढ़े छह घंटे में पूरा होगा सफर, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.