केंद्रीय शांति समिति के नाम से लगे होर्डिंग शहर से हटाया जाए : सचिव

जमशेदपुर : सोनारी थाना क्षेत्र शांति समिति के सचिव और अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू ने केंद्रीय शांति समिति में मुट्ठी भर लोगों की मनमानी खत्म करने की अपील जिला प्रशासन से की है. उन्होंने उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक एवं अनुमंडल पदाधिकारी से आग्रह किया है कि दुर्गा पूजा के अवसर पर केंद्रीय शांति समिति के नाम से लगे सारे होर्डिंग शहर से हटाया जाए.

उनके अनुसार कुछ लोगों का कॉकस (राजनैतिक दलों या प्रत्याशियों के ऊपर उनके समर्थकों द्वारा बहस करने की बैठक) है. जिनकी कार्यशैली के कारण जिला प्रशासन के पदाधिकारी बदनाम हो रहे हैं. कॉकस शहर के प्रभावशाली एवं उद्यमी लोगों के सामने खुद को इस तरह से प्रस्तुत करता है जैसे प्रशासनिक पदाधिकारी उसके सहायक के तौर पर काम करते हैं. यही कॉकस छठ पूजा हो या रामनवमी पूजा हो, अथवा किसी तरह का सांस्कृतिक या धार्मिक समारोह में खुद की मार्केटिंग प्रशासन एवं शहर में करता है. ऐसे ही लोग शहर में अपनी फोटो के साथ होर्डिंग लगाते हैं.

अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू के अनुसार इस लोकतांत्रिक देश में संविधान का राज है और संविधान में हर संस्था में चुनाव की व्यवस्था है. इसके साथ ही समाज के हर वर्ग को प्रतिनिधित्व देना और दिखना चाहिए. इसके साथ ही अधिवक्ता ने सवाल उठाया कि केंद्रीय शांति समिति के पदधारियों का चुनाव कब और कहां हुआ है. उनके अनुसार जिला के थाना के सभी शांति समितियां में लगभग 500 से ज्यादा सदस्य हैं और चुनाव के द्वारा केंद्रीय शांति समिति के पदधारियों का चयन किया जाना चाहिए. लोकतांत्रिक देश के संविधान का पालन हर हाल में हर स्तर पर किया जाना जरूरी है.

इसे भी पढ़ें: CWC-2023 : अफगानिस्तान की इंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत ने किया बड़ा उलटफेर, पाइंट्स टेबल में पाक की भी बल्ले-बल्ले