पारा 41 के पार, कल से बारिश के आसार

रांची : गर्मी बढ़ने के साथ ही सूरज के तेवर तल्ख हैं. धूप से बचने के लिए लोग छाते और गमछे का सहारा ले रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार से राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों के मौसम का मिजाज बदल सकता है. 7 अप्रैल से राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. कोल्हान में 11 अप्रैल तक बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र ने अनुमान जताया है कि 7 और 8 अप्रैल को राजधानी में कई जगहों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है. 6 अप्रैल को बादल छाए रहेंगे.

कुछ जगहों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. 8 और 9 अप्रैल को राज्य के दक्षिणी हिस्सों (कोल्हान) में अलग-अलग स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बारिश हो सकती है. तेज हवाएं चल सकती हैं, गरज के साथ बिजली गिर सकती है. मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि 11 अप्रैल तक राज्य के दक्षिणी हिस्से में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. राजधानी में बादल छाये रह सकते हैं. शेष स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा.

शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि आगे भी राजधानी का अधिकतम तापमान इसी के आसपास रहेगा. बादल और बारिश के बाद इसमें कुछ गिरावट आ सकती है. राजधानी रांची का आज का अधिकतम तापमान 36 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें : आतंकवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की दो टूक, पाकिस्तान में पनाह लेने वाले आतंकियों को घर में घुसकर मारेगा भारत