CWC-2023 : अफगानिस्तान की इंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत ने किया बड़ा उलटफेर, पाइंट्स टेबल में पाक की भी बल्ले-बल्ले

नई दिल्ली : इंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करके अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में बड़ा उलटफेर कर दिया है. इस जीत के साथ एक ओर जहां अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोला है. वहीं, दूसरी ओर जोस बटलर की डिफेंडिंग चैंपियन टीम टॉप-4 में जगह बनाने से चूक गई है. इतना ही नहीं, अफगानिस्तान की इस जीत से पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तानी टीम को भी फायदा हो गया है. वहीं, रोहित शर्मा की भारतीय टीम टॉप पर बरकरार है. बता दें  कि अफगानिस्तान ने रविवार को खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 285 रनों का लक्ष्य दिया था. वहीं, बैटिंग डेप्थ के लिए मशहूर इंग्लैंड की टीम इस स्कोर का पीछा करते हुए मात्र 215 रनों पर ही ढेर हो गई.

इसे भी पढ़ें : नीतीश को दूसरा गांधी बताना जदयू को पड़ा भारी, बीजेपी को लालू की पार्टी आरजेडी का मिला साथ!

छठे पायदान पर अफगानिस्तान की दस्तक

इस ऐतिहासिक जीत के बाद अफगानिस्तान वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में 6ठे पायदान पर पहुंच गया है. अफगानिस्तान की यह तीन मैचों में पहली जीत है और उनका नेट रन रेट – 0.652m  है. वहीं, बात इंग्लैंड की करें तो उनके पास यह मैच जीतकर टॉप-4 में जगह बनाने का बेहतरीन मौका था, मगर बटलर की टीम ने इस मौके को गंवाया और वह फिलहाल 5वें पायदान पर ही है. इंग्लैंड की हार से पाकिस्तान को भी फायदा हुआ है क्योंकि वह अभी भी टॉप-4 में बरकरार है.

इसे भी पढ़ें : इजरायल-हमास युद्ध के बीच यूएस प्रेसिडेंट ने नेतन्याहू को दी यह बड़ी सलाह, जानें हमास पर कब्जे को लेकर क्या कहा

पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया सबसे नीचे

इसके अलावा सबसे ज्यादा गौर करने वाली बात यह है कि 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया इस समय पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें पायदान पर है. पैट कमिंस की टीम ने अभी तक वर्ल्ड कप 2023 में दो मैच खेले हैं और दोनों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, रोहित शर्मा की टीम इंडिया 3 में से 3 मैच जीतकर टॉप पर है.

इसे भी पढ़ें : अवैध खनन के दौरान धंसी चाल, 2 की गई जान, दर्जनों के दबने की आशंका