जान बचाने के लिए भागती रही स्वास्थ्यकर्मी, सिरफिरे ने उतारा मौत के घाट, एकतरफा प्यार में खौफनाक वारदात

गरियाबंद: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में एक युवती की हत्या का मामला सामने आया है. एक आरोपी ने युवती की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. युवती अपनी जान बचाने के लिए सड़कों पर भागती रही. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक मामला एकतरफा प्यार का है.

जानकारी के मुताबिक एक सिरफिरे युवक ने महिला स्वास्थ्यकर्मी की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी. आरोपी ने पहले महिला को सड़कों पर दौड़ाया और फिर उसकी हत्या कर दी. मामला गरियाबंद जिले के फिंगेश्वर थाने का है. युवती ने पहले ही युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया था और उसे जेल भेज दिया गया था.

लड़की रायपुर की रहने वाली है और उसकी पहचान आराधना साहू के रूप में हुई है. आराधना साहू सिर्रीकला अस्पताल में पदस्थ थीं. जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम करीब 5 बजे वह ड्यूटी के बाद अपने घर लौट रही थी. इस दौरान आरोपी जबरन उसकी स्कूटी में बैठ गया. कुछ दूर जाने के बाद स्कूटी टकराकर गिर गई और जिसके बाद लड़की वहां से भागने लगी.

जान बचाने के लिए लड़की बाशिन गांव में एक अनजान घर में घुस गई. इसी दौरान आरोपी भी वहां आ गया. आरोपी ने युवती के सिर और गर्दन पर हथियार के बट से कई वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया. हत्या करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गांव के पास एक खेत से पकड़ लिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी युवक की पहचान नयापारा निवासी श्याम साहू के रूप में हुई है.

जानकारों के मुताबिक यह पूरा मामला एकतरफा प्रेम प्रसंग का है. युवती ने कुछ माह पहले आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था. इसके बाद पुलिस ने भी कार्रवाई की. आरोपी हमेशा लड़की को परेशान करता था. जानकारी के मुताबिक आरोपी रेप मामले में जेल भी जा चुका है. यह शिकायत खुद मृतक लड़की ने दर्ज कराई थी.

गरियाबंद के फिंगेश्वर थाना पुलिस के मुताबिक महिला का ननिहाल नयापारा राजिम में है. आरोपी भी उसके पड़ोस में ही रहता था. कई बार उसने महिला को परेशान करने की कोशिश की. सोमवार को जब महिला ड्यूटी से लौटी तो युवक काफी देर तक उसका पीछा करता रहा. गरियाबंद पुलिस अधीक्षक अमित कमले ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. शुरुआती जांच में एकतरफा प्यार का मामला सामने आया है. फिलहाल, आगे की जांच और कार्रवाई की जा रही है.