नवादा: गैस सिलेंडर फटने से दो बच्चे समेच पांच लोग घायल; हालत चिंताजनक

नवादा : छठ पूजा के लिए घर आया परिवार गैस सिलेंडर फटने का शिकार हो गया है. बताया जा रहा है कि घटना नवादा के हिसुआ थानाक्षेत्र के हिसुआडीह के मुंशी टोला में हुआ है. इसमें दो बच्चों समेत पांच लोग घायल हुए हैं. सभी हालत चिंताजनक बनी हुई है. मकान के मालिक आलोक कुमार गया जिला के टिकारी में रहते हैं. वो छठ मनाने अपने परिवार के साथ अपने पैतृक आवास आए थे. उनके राजगीर रोड निवासी भाई के यहां छठ पर्व हो रहा था.

रविवार को उन्होंने अपने बंद घर में खाना बनाने के लिए एक साल से रखे गैस टंकी को खोला तो वह ब्लास्ट कर गया. इसमें आलोक कुमार पिता नंद लाल, अनुराधा पति आलोक कुमार, पिंटू कुमार, मिथुन कुमार, ब्यूटी कुमारी बुरी तरह से जख्मी हो गए. पुलिस के अनुसार सभी घायलों की स्थिति नाजुक और चिंताजनक है.

घायलों को पावापुरी किया गया रेफर

दुर्घटना के बाद आस-पड़ोस में कोहराम मच गया. सिलेंडर फटने की आवाज लोगों ने काफी दूर तक सुनी. इसके बाद लोगों ने आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए हिसुआ पीएससी में भर्ती कराया. इसके बाद, स्थिति गंभीर देखते हुए उन्हें पावापुरी रेफर कर दिया गया. घटना की जानकारी मिलते ही, पुलिस मौके पर पहुंची. थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है. पहले दृष्टि में दुर्घटना बंद घर में कई महीनें से रखे सिलेंडर को इस्तेमाल करने से हुई प्रतित हो रही है. हालांकि मामले में आस-पड़ोस के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. अभी आवश्यक कार्रवाई पूरी करके घायलों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.