गुमला में सामूहिक दुष्कर्म के मामले में कार्रवाई, तीन आरोपी गिरफ्तार

गुमलाः नाबालिग आदिवासी से गैंगरेप के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. जिसमें रायडीह पुलिस के द्वारा सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. पूछताछ के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. आत्महत्यारायडीह थाना शिकायत आने के बाद गुमला पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार एक टीम का गठन किया गया.

इसके बाद मामला दर्ज होने के 12 घंटे के बाद कांड में संलिप्त तीनों अभियुक्तों को शिकंजे में ले लिया गया. इन आरोपियों में सागर राम (पिता विक्रम राम), कुणाल बैगा (पिता जगरनाथ बैगा), सागर राम (पिता हगदू राम) शामिल है. ये सभी आरोपी ग्राम कांसीर थाना रायडीह जिला गुमला के रहने वाले हैं. इन सभी को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायिक हिरासत में गुमला जेल भेज दिया है.

क्या है पूरा मामलाः

रायडीह थाना क्षेत्र की 17 वर्षीय एक नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ कांसीर ग्राम में 26 अक्टूबर 2022 की रात को सामूहिक दुष्कर्म की घटना हुई थी. इलाके के ही स्व. ज्योति प्रकाश लकड़ा के घर से 200 किमी दूरी पर निर्माणाधीन मकान में लड़की के ही गांव के तीन युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था. इस मामले में पीड़िता ने अपने पिता के साथ आकर रायडीह थाना में 28 अक्टूबर 2022 को तीन युवकों के विरुद्ध पॉस्को एक्ट के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी थी.