मुंगेर में सुबह-सवेरे आग ने मचाया तांडव, 40 से ज्यादा घर जलकर राख

मुंगेर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के करारी टोला तौफिर गांव में आग लगने की बड़ी घटना घटी है. सोमवार सुबह यहां आग ने तांडव मचाया. अग्निकांड में 40 से अधिक घर जल गये. काफी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया, हालांकि तब तक लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी. इस आग में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

देखते ही देखते आग फैल गई

जानकारी के अनुसार, राख के ढेर से चिंगारी निकली और सुबोध यादव के घर तक पहुंच गयी और जब तक लोग उसे बुझाने का प्रयास करते तब तक आग ने एक के बाद एक 40 से अधिक घरों को अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने से सुबोध यादव, रविन यादव समेत 40 से अधिक लोगों के घर जलकर राख हो गये. घर में रखा अनाज व अन्य सामान जलकर राख हो गया। इस घटना को लेकर पूरे गांव में घंटों अफरा-तफरी मची रही.

किसी के भी घर में कुछ नहीं बचा

बताया जा रहा है कि इस आग में एक हजार बोरी से ज्यादा अनाज का नुकसान हुआ है. इन घरों में एक भी सामान नहीं बचा. अग्निकांड में 50 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है. हालांकि, गनीमत यह रही कि इसमें किसी की मौत नहीं हुई। अग्निपीड़ितों ने सरकार और जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगायी है. मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम नुकसान का आकलन कर रही है.

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी पर देश के 200 वाइस चांसलरों ने की कानूनी कार्रवाई की मांग, जानें क्या है पूरा मामला…