संभाजीनगर के टेलर दुकान में लगी आग, दम घुटने से सात की मौत

मुंबई : महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर शहर में बुधवार की अहले सुबह एक टेलर की दुकान में आग लग गई. जिससे कारण दो बच्चों समेत सात लोगों की दम घुटने से मौत हो गई.मृतकों की पहचान आसिम वसीम शेख, परी वसीम शेख, वसीम शेख (30 वर्ष), तन्वीर वसीम (23 वर्ष), हमीदा बेगम (50 वर्ष), शेख सोहेल (35 वर्ष), रेशमा शेख (22 वर्ष) के रूप में हुई है.

बताया जा रहा है कि यहां एक बैटरी वाली गाड़ी को चार्जिंग में लगाया गया था और उसी में हुए ब्लास्ट के बाद यह भयंकर आग लग गई. कपड़े की दुकान होने की वजह से आग चारों तरफ फैल गई. जब तक पड़ोसी कुछ समझ पाते आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया था. कुछ ही समय में पूरा घर जलकर राख हो गया. पुलिस ने सभी के शव पोस्टमार्टम के लिए सरकारी हॉस्पिटल पहुंचा दिए हैं. जानकारी के मुताबिक जिस इमारत में आग लगी है, वह तीन मंजिला थी उसके ग्राउंड फ्लोर पर कपड़े की दुकान थी, जिसमें आग लगी.

 छत्रपति संभाजीनगर के पुलिस आयुक्त मनोज लोहिया के अनुसार घटना सुबह करीब 3 से 4 बजे के बीच की है. आग दूसरी मंजिल तक नहीं पहुंची, लेकिन प्रारंभिक जांच के बाद हमें लगता है कि सात लोगों की मौत दम घुटने से हुई. आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है. आगे की जांच जारी है.

इसे भी पढ़ें: संजय सिंह की जमानत पर पत्नी ने न्यायपालिका को दिया धन्यवाद, कहा- जब तक सब वापस नहीं आ जाते, कोई जश्न नहीं

इसे भी पढ़ें: इस्तांबुल में नाइट क्लब में रिनोवेशन के दौरान लगी भीषण आग, 29 लोग जिंदा जले