एल्विश यादव को मिली राहत, गिरफ्तारी के 5 दिन बाद कोर्ट ने दी जमानत

नोएडा : एल्विश यादव को गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय से जमानत मिल गई है. नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को एल्विश यादव को गिरफ्तार किया था. एल्विश के वकील ने कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. 20 मार्च को हुई सुनवाई में उन्हें जमानत नहीं मिली थी. हालांकि, आज (22 मार्च) यूट्यूबर को कोर्ट से जमानत मिल गई.

एल्विश यादव पिछले रविवार को जेल गये थे. अगले दिन सोमवार को उन्हें गौतमबुद्धनगर कोर्ट में पेश होना था, लेकिन उससे पहले ही वकील हड़ताल पर चले गये. लंबी हड़ताल के बाद शुक्रवार को सुनवाई हुई. इसमें एल्विश यादव को जमानत मिल गई है. 50-50 हजार रुपये के दो बेल बांड पर जमानत दी गई है.

21 मार्च को एल्विश के वकील की शिकायत पर पुलिस ने उस पर लगा एनडीपीएस एक्ट (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंसेज एक्ट, 1985) हटा दिया था. पुलिस का कहना था कि उन पर गलती से एनडीपीएस एक्ट लग गया था, जिसे अब सुधार लिया गया है. इस कानून के तहत जमानत मिलना मुश्किल है. पुलिस ने यह भी दावा किया था कि एल्विश ने अपना अधिकार और प्रभुत्व दिखाने के लिए सांप के जहर की आपूर्ति की थी.

मेनका गांधी के एनजीओ की शिकायत पर खुला मामला

पिछले साल नवंबर में नोएडा के सेक्टर-51 में पुलिस की छापेमारी में सांप का जहर और 9 सांप बरामद किए गए थे. इन सांपों की विष ग्रंथियां गायब थीं, जिनमें जहर होता है. फिर पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने एल्विश को मास्टरमाइंड बताया. मेनका गांधी के एनजीओ ‘पीएफए’ की शिकायत पर जांच के दौरान ये सांप बरामद किए गए.