ED का दावा : अरविंद केजरीवाल जेल में खा रहे आलू-पूड़ी, मिठाई और आम, ताकि मिल जाए मेडिकल बेल

नई दिल्ली : ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल तिहाड जेल में आलू-पूड़ी, मिठाई और आम खा रहे हैं, ताकि उनको मेडिकल बेल मिल जाये. कोर्ट के समक्ष ईडी ने कहा कि केजरीवाल को टाइप-2 डाइबिटीज है लेकिन वह जेल में आलू पूड़ी, आम और मीठा खा रहे हैं. वह ऐसा जानबूझकर रहे हैं. ये एक तरह से मेडिकल के आधार पर जमानत लेने का तरीका है.

केजरीवाल की सेहत पर ED ने क्या कहा?

ईडी ने कहा कि कोर्ट ने उन्हें घर का खाना खाने की इजाजत दे दी है. जेल डीजी ने हमें केजरीवाल की डाइट भेजी है. उन्हें बीपी की समस्या है. लेकिन देखो वे क्या खा रहे हैं – आलू पूरी, आम और अत्यधिक मीठी चीजें।

ईडी ने कहा कि हमने कभी नहीं सुना कि टाइप-2 डायबिटीज से पीड़ित कोई व्यक्ति ऐसी चीजें खाता हो. लेकिन वह हर दिन आलू, पूड़ी, आम और मिठाई खा रहे हैं. ये सब इसलिए किया जा रहा है ताकि उन्हें जमानत मिल जाए.

इस पर कोर्ट ने केजरीवाल के वकील से कहा कि हम जेल से इस पर रिपोर्ट मांगेंगे और आप मुझे उनका पूरा डाइट प्लान बताएं. अब इस पर कल सुनवाई होगी. अब इस मामले में शुक्रवार को सुनवाई होगी.

 क्या है ये पूरा मामला?

अरविंद केजरीवाल डायबिटीज के मरीज हैं. ऐसे में उनके वकीलों ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पहले एप्लिकेशन दायर कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केजरीवाल को डॉक्टर से नियमित कंसल्टेशन देने की मांग की थी. लेकिन अब उनके वकीलों ने ये एप्लिकेशन वापस ले ली है. इसी एप्लिकेशन के विरोध में ईडी ने अदालत के समक्ष ये बातें कही.

इसे भी पढ़ें: इरफान अंसारी तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं… : भानु प्रताप शाही  

इसे भी पढ़ें: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी को 10 साल की सजा