मिजोरम विधानसभा चुनाव : वोट डालने दूसरी बार बूथ पहुंचे सीएम जोरामथांगा, पहली बार खराब थी ईवीएम

नई दिल्ली : आज 7 नवंबर को देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों का आगाज हो चुका है. इसके तहत छत्तीसगढ़ और मिजोरम में वोटिंग चल रही है. दोनों ही प्रदेशों में सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है. इधर, मिजोरम सीएम जोरामथांगा भी अपने बूथ पर वोट डालने पहुंचे थे, लेकिन वह वोट नहीं डाल पाए. इससे पहले उन्होंने कहा कि वह केंद्र में एनडीए के साथ हैं, प्रदेश में भाजपा के साथ कोई वास्ता नहीं हैं.

174 उम्मीदवार और 8.57 लाख हैं मतदाता

अधिकारियों ने कहा कि 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा चुनाव में मंगलवार को मतदान के पहले दो घंटों में 8.57 लाख मतदाताओं में से 17 प्रतिशत से अधिक ने वोट डाले. सुबह 7 बजे शुरू हुआ मतदान शाम 4 बजे तक चलेगा. एक अधिकारी ने बताया कि मतदान के रुझान के अनुसार, सुबह नौ बजे तक मतदान प्रतिशत 17.28 दर्ज किया गया है. मिजोरम के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच. लियानजेला ने कहा कि मतदान “शांतिपूर्ण रहा है और अब तक कोई कानून-व्यवस्था संबंधी समस्या नहीं हुई है”. 4.39 लाख महिलाओं सहित 8.57 लाख से अधिक मतदाता 174 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करने के लिए वोटिंग कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : Chhatisgarh Assembley Election 2023 First Phase : दिन के 11 बजे तक 23 परसेंट हुआ मतदान, नक्सल प्रभावित इलाकों बेखौफ वोटिंग