Chhatisgarh Assembley Election 2023 First Phase : दिन के 11 बजे तक 23 परसेंट हुआ मतदान, नक्सल प्रभावित इलाकों बेखौफ वोटिंग

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ में आज 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग हो रही है. दिन के 11 बजे तक 23 परसेंट वोटिंग हो गई है. नक्सल प्रभावित इलाकों में बेखौफ वोटिंग हो रही है. इससे पहले सुबह 9 बजे तक 10 फीसदी मतदान हो गया है. मतदान केंद्रों पर वोटर्स की लंबी लाइन लगी हुई है. सुबह 7 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम को 5 बजे तक चलेगी. बता दें कि पहले चरण में 90 में से राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग और राजनांदगांव समेत चार अन्य जिलों की 20 सीटों पर मतदान अलग-अलग समय पर हो रहा है. इसके तहत 10 सीटों पर सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक वोट डाले जाएंगे तो बाकी 10 सीटों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा.

पहले चरण में 223 उम्मीदवारों को पड़ रहे वोट

पहले चरण के मतदान में राज्य के 40,78,681 वोटर्स 223 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. इन उम्मीदवरों में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और बस्तर के सांसद दीपक बैज, कांग्रेस सरकार के तीन मंत्री, बीजेपी की ओर से चार पूर्व मंत्री और एक पूर्व आईएएस अधिकारी शामिल हैं. कांकेर विधानसभा क्षेत्र के तहत सरोना में एक मॉडल मतदान केंद्र पर वोट डालने बड़ी संख्या में मतदाता पहुंच रहे हैं, इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं.