CM नीतीश कुमार आज एक लाख शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र  

पटना : राजधानी पटना के गांधी मैदान में दोपहर 12 बजे से होने वाले राज्य स्तरीय शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.  दरअसल, आज राज्य में दूसरे चरण के बीपीएससी से अनुशंसित करीब एक लाख शिक्षक अभ्यर्थियों के बीच तदर्थ नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे. यहां सोलह जिलों के 26,925 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों से 500 अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र लेंगे. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त, वाणिज्य कर और संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी एवं शिक्षा मंत्री प्रो. चन्द्रशेखर समेत अन्य मंत्री भी नियुक्ति पत्र देंगे. गांधी मैदान के समारोह का लाइव प्रसारण सभी जिला मुख्यालय में होगा. इससे सभी जिलाधिकारी एवं आयुक्त जुड़ेंगे. जिला मुख्यालयों में प्रभारी मंत्रियों द्वारा अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.

शिक्षा विभाग के सचिव एवं प्रभारी अपर मुख्य सचिव बैद्यनाथ यादव ने शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने सभी जिलाधिकारियों से भी कार्यक्रम की तैयारी के बारे में फीडबैक लिया. प्रमंडलीय मुख्यालयों पर होने वाले समारोह में आयुक्तों को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है. बीपीएससी से एक लाख अनुशंसित अभ्यर्थियों में से बाकी करीब 74 हजार अभ्यर्थियों को जिला मुख्यालयों में नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे. जिस समय मुख्यमंत्री नियुक्ति पत्र बांटेंगे, उसी समय जिलों के समारोह में नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे.