खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा पुलिस ने गिरफ्तार किए 3 संदिग्ध, भारत पर लगाया बड़ा आरोप

कनाडा : कनाडाई पुलिस ने खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के सिलसिले में शुक्रवार को एक कथित समूह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया. उनका मानना है कि पिछले साल भारत सरकार ने निज्जर को मारने का काम सौंपा था. मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई.

भारत ने ट्रूडो के आरोपों को “बेतुका” और “प्रेरित” बताते हुए किया था खारिज

पिछले साल सितंबर में, कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारतीय एजेंटों पर निज्जर की हत्या में “संभावित” शामिल होने का आरोप लगाया था, जिससे भारत और कनाडा के बीच तनाव पैदा हो गया था. भारत ने ट्रूडो के आरोपों को “बेतुका” और “प्रेरित” बताकर खारिज कर दिया था. सूत्रों के अनुसार, तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उन पर ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गुरुद्वारे के बाहर निज्जर की हत्या वाले दिन शूटर, ड्राइवर आदि के रूप में काम करने का आरोप है.

करणप्रीत सिंह, कमलप्रीत सिंह और करण बराड़ पर निज्जर की हत्या और हत्या की साजिश का आरोप

सीटीवी न्यूज ने एक वरिष्ठ सरकारी सूत्र के हवाले से कहा कि निज्जर की हत्या के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अदालत के दस्तावेजों से पता चला कि करणप्रीत सिंह, कमलप्रीत सिंह और करण बराड़ पर निज्जर की हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. बताया गया कि पुलिस ने इन लोगों को शुक्रवार को कनाडा के कम से कम दो प्रांतों में चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान गिरफ्तार किया. सूत्रों ने बताया कि कुछ महीने पहले पुलिस ने इन लोगों की पहचान निज्जर की हत्या में शामिल लोगों के एक समूह के रूप में की थी और पुलिस इन पर नजर रख रही थी.