सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ने जताया आक्रोश, कहा- चंपाई की सरकार में महिला उत्पीड़न चरम पर

FILE PHOTO

रांची : रातू थाना क्षेत्र में एक नाबालिग अपनी सहेली के साथ मेला घूमने गयी थी, जहां उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना घटी. इस घटना के बारे में बीजेपी महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष आरती सिंह ने कहा कि साहिबगंज जिले के बरहेट में ईद के दिन एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना हुई. इस घटना से आहत होकर नाबालिग ने आत्महत्या कर ली.

आरती सिंह ने झामुमो, कांग्रेस और राजद के गठबंधन को ठगबंधन बताते हुए कहा कि पहले हेमंत सोरेन की सरकार और अब चंपाई सोरेन की सरकार में महिलाओं पर अत्याचार चरम पर है. आए दिन अखबार प्रदेश की बहू-बेटियों के साथ होने वाली कुप्रथाओं और उत्पीड़न की खबरों से भरे रहते हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह झारखंड में हेमंत सोरेन पार्ट-1 में ठगबंधन के राज में कानून व्यवस्था थी और अपराधियों का मनोबल ऊंचा था, उसी तरह अब हेमन्त सोरेन पार्ट -2 में भी अपराधी दिन दहाड़े दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे रहे है.

आरती सिंह ने कहा कि पिछले चार वर्षों में राज्य में 6,000 से अधिक बलात्कार की घटनाएं हुई हैं, जिनमें से 3,000 से अधिक आदिवासी महिलाओं के साथ बलात्कार हुआ है. हाल ही में दुमका में एक स्पेनिश महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने झारखंड को देश-दुनिया में शर्मसार कर दिया. झूठ और लूट पर आधारित स्वार्थी गठबंधन सरकार के हाथ से कानून व्यवस्था की बागडोर निकल गयी है. पुलिस की पूरी प्रशासनिक तंत्र सत्ताधारी नेताओं की वसूली में लगी है और राज्य की सुरक्षा को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है.

आरती सिंह ने कहा कि न तो कोई कानून है और न ही कोई व्यवस्था, अपराधियों का मनोबल चरम पर है और ऐसे में महिलाएं घर से बाहर निकलने में असुरक्षित महसूस करती हैं. अगर झामुमो-कांग्रेस-राजद सरकार को लूट और झूठ से फुर्सत मिले तो बहन-बेटियों की सुरक्षा पर सरकार ध्यान दे. आरती सिंह ने कहा कि राज्य सरकार को इस गंभीर अपराध के दोषियों को मौत की सजा देनी चाहिए.

ये भी पढ़ें : कसमार में एक बार फिर छाया हथियों का आतंक, दहशत में ग्रामीण