BDO ने निर्वाचन अधिकारी संग की बैठक, बूथों पर कम से कम 80-90 प्रतिशत वोटिंग का लक्ष्य

बोकारो : बेरमो अनुमंडल अंतर्गत पेटरवार प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार महतो एवं अंचल अधिकारी अशोक कुमार राम सह सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी ने तेनुघाट एवं घरवा टांड़ पंचायत में बैठक की. बैठक मे प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार महतो ने कहा कि राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग द्वारा दी गई गाइड लाइन के अनुसार प्रत्येक बुथ में कम से कम 80 से 90 प्रतिशत वोटिंग का लक्ष्य रखा गया है. जिसे हम सबों को मिलकर इसे पूरा करना है. वहीं पेटरवार प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में मतदान का प्रतिशत 2019 में हुई चुनाव में राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग के मानक मतदान का 67.2 प्रतिशत से कम मतदान हुआ था. मतदान प्रतिशत में वृद्धि हो इसको लेकर जगह जगह बैठक की जा रही है.

वही बताया गया कि इन मतदान केंद्रों में वोटिंग का प्रतिशत कम हुई थी, जिसमें तेनुघाट के बूथ संख्या 207, 208, 209 वहीं घरवाटांड पंचायत के 211, बुंडू पंचायत के 251, 254, हड़मीता 222. मतदान केंद्रों पर मतदान प्रतिशत में कैसे वृद्धि हो उसके लिए उस बुथ के लोगों में जागरूकता को लेकर पंचायत के मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य, आंगन बाड़ी सेविका, सहायिका, जल सहिया, जेएसएलपीएस, सहिया एवं महिला मंडल के सदस्यों के साथ बैठ कर लोगों को जागरूक करने की अपील की गई.

ये भी पढ़ें : सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ने जताया आक्रोश, कहा- चंपाई की सरकार में महिला उत्पीड़न चरम पर