नीतीश कैबिनेट में हुआ बड़ा फेरबदल, चंद्रशेखर को बनाया गन्ना मंत्री, आलोक को एजुकेशन   

पटना : नीतीश कैबिनेट में बड़ा फेरबदल हुआ है. बिहार में सीएम नीतीश के आदेश पर दो मंत्रियों को बदला गया है. शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक के छुट्टी से लौटते ही शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का ट्रांसफर कर दिया गया है. उनके जगह आलोक मेहता को बिहार का नया शिक्षा मंत्री बनाया गया है. मौजूदा शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को अब गन्ना मंत्री बना दिया गया है.

वहीं, ललित यादव को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का मंत्री बनाया गया है. उनके पास लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग का प्रभार भी पहले की तरह बरकरार रहेगा. इस तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट में आरजेडी कोटे से तीन मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है. शनिवार को मंत्रिमंडल सचिवालय ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस कदम की सियासी गलियारे में खासी चर्चा हो रही है. चंद्रशेखर को शिक्षा विभाग से हटाकर गन्ना विभाग में भेजे जाने के कई मायने निकाले जा रहे हैं. चंद्रशेखर का विभाग के एसीएस केके पाठक से विवाद चल रहा था. इसके अलावा चंद्रशेखर कई मौकों पर धार्मिक मुद्दों पर बयानबाजी कर चुके हैं. वहीं, आरजेडी और जेडीयू के बीच में पिछले कुछ दिनों से नाराजगी की अटकलों ने भी जोर पकड़ा है.