JSSC-CGL की परीक्षा के एडमिट कार्ड आज से होंगे डाउनलोड 

रांची : JSSC-CGL के अभ्यर्थी आज से JSSC-CGL की परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड JSSC के ऑफ़िशियल वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा. शाम तक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड का लिंक आ सकता है. बता दें कि 28 जनवरी और 4 फ़रवरी को CGL की परीक्षा होनी है. आज सिर्फ़ उनके एडमिट कार्ड डाउनलोड होंगे जिनकी परीक्षा 28 जानकारी को होगी. जिनकी परीक्षा 4 फ़रवरी को होगी उनके एडमिट कार्ड 28 जनवरी से डाउनलोड होंगे. JSSC-CGL की परीक्षा से संबंधित एक आवश्यक सूचना JSSC ने जारी कर यह साफ़ कर दिया था कि परीक्षा अपने निर्धारित समय पर होगी.

बता दें कि पहले यह परीक्षा अक्टूबर 2023 में होनी थी लेकिन अपरिहार्य कारणों से टल गई. इसके बाद आयोग ने कहा कि 16-17 दिसंबर को परीक्षा होगी लेकिन एजेंसी द्वारा परीक्षा कराने में असमर्थता जताने के बाद परीक्षा फिर स्थगित हो गई. 15 दिसंबर 2023 को राज्यभर से जुटे अभ्यर्थियों ने जेएसएससी कार्यालय के बाहर धऱना प्रदर्शन किया था. फिर, आयोग ने 28 जनवरी और 4 फरवरी 2024 को परीक्षा का तारीख निर्धारित की.

बीच में यह कयास लगे कि जिलों में परीक्षा केंद्र तैयार नहीं है और परीक्षा एकबार फिर टल सकती है. हालांकि, उसी दिन शाम को आयोग ने स्पष्ट किया कि परीक्षा निर्धारित तिथि को ही होगी. गौरतलब है कि 2016 से ही अभ्यर्थी JSSC CGL की परीक्षा का इंतज़ार कर रहे हैं. हर बार फॉर्म निकलता है लेकिन परीक्षाएं नहीं हो पाती है. पिछले दिनों राज्य भर से छात्र JSSC कार्यालय के बाहर परीक्षा कराने की माँग को लेकर जमा भी हुए थे.