जजपा को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह ने एलान कर कहा जल्द छोड़ दूंगा पार्टी

हरियाणा: जननायक जनता पार्टी (जजपा) को लोकसभा चुनाव के पहले बड़ा झटका लगने वाला है. साल 2018  में जजपा के गठन के बाद टोहाना के पूर्व विधायक सरदार निशान सिंह को प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया थी. वह लगातार साढ़े 5 सालों से प्रदेशाध्यक्ष के पद में थे. वह अब पार्टी का साथ छोड़ देंगे. उनके भाजपा या कांग्रेस में जाने की अटकलें जोरों पर है. इस बात की पुष्टि खुद निशान सिंह ने कि है कि वह अब जजपा के साथ नहीं रहेंगे. निशान सिंह ने दावा किया है कि वह आज या कल में जजपा से इस्तीफा देंगे. इसके बाद प्रेस वार्ता करके भविष्य के फैसले की जानकारी देंगे.

इनेलो से जीत हासिल कर बने थे विधायक

सरदार निशान सिंह साल 2000 में इनेलो की टिकट पर जीतकर टोहाना से विधायक बने थे. हालांकि, बाद में भी उन्होंने इनेलो की टिकट पर लगातार 3 चुनाव लड़ा. मगर चुनाव जीत नहीं पाए.

देवेंद्र बबली के लिए निशान ने छोड़ी टोहाना सीट

साल 2019 के चुनाव में टोहाना विधानसभा क्षेत्र से सरदार निशान सिंह जजपा की टिकट के प्रमुख दावेदार थे. लेकिन अचानक देवेंद्र सिंह बबली कांग्रेस छोड़ जजपा का दामन थामा क्योंकि कांग्रेस से उन्हें टिकट नहीं मिला. जिसके कारण उन्होंने यह निर्णय लिया था. बबली के मजबूत दावेदार होने के चलते पार्टी के नेताओं के आग्रह पर निशान सिंह ने टोहाना सीट बबली के लिए छोड़ दी. बाद में बबली टोहाना से जीते और साल 2021 में प्रदेश की गठबंधन सरकार में पंचायत मंत्री भी बने.