बंगाल पुलिस ने गिरिडीह में छापेमारी कर पकड़ा साइबर अपराधी को, 1.75 लाख ठगी का है आरोप

गिरीडीह। पश्चिम बंगाल के हावड़ा स्थित संतरागाछी पुलिस ने साइबर अपराध में संलिप्त एक आरोपी को बेंगाबाद थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. आरोपी बिनय मंडल बेंगाबाद थाना क्षेत्र के सोनबाद का रहने वाला बताया जाता है. पश्चिम बंगाल की पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है. आरोपी के विरुद्ध संतरागाछी पुलिस स्टेशन में कांड संख्या 22/23 आईपीसी की धारा 420, 120 बी के तहत मामला दर्ज है.

बताया गया कि आरोपी के विरुद्ध स्थानीय व्यक्ति ने संतरागाछी पुलिस स्टेशन में साइबर फ्रॉड की शिकायत दर्ज कराई है. पकड़े गए युवक पर एक लाख 75 हजार रुपये की ठगी करने का आरोप है. इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि कांड अंकित होने के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की।

जांच पड़ताल में ठगी का कनेक्शन बेंगाबाद इलाके से मिला. जिसके बाद पश्चिम बंगाल की पुलिस ने आरोपी युवक के नाम पता का सत्यापन कर नोटिस के माध्यम से उसे संतरागाछी थाना बुलाया. नोटिस मिलने के बाद आरोपी संतरागाछी थाने पहुंचा, जहां उसे जांच पड़ताल के बाद हिरासत में ले लिया गया. युवक को हिरासत में लेने के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने बेंगाबाद थाने से संपर्क किया और आरोपी युवक को लेकर शनिवार को बेंगाबाद पहुंची. जहां बेंगाबाद पुलिस के सहयोग से मामले की जांच कर पश्चिम बंगाल की पुलिस आरोपी युवक विनय मंडल को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।