झारखंड में खत्म हुई सारी पाबंदियां, सात मार्च से खुलेंगे स्कूल, रेस्टोरेंट, बार, सिनेमाघर भी पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे

रांची। झारखंड में कोरोना के मामलों में आई भारी कमी को देखते हुए आज राज्य की हेमंत सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं। आज बैठक में ये निर्णय लिया गया, कि राज्य में चूकि कोरोना के मामलों में भारी कमी है, लिहाजा अब लोगों को भी नियमों में छूट देनी चाहिए, ताकि इससे ना सिर्फ लोगों को सहूलिय मिल सके, बल्कि इससे छोटे-व्यापारियों को भी राहत मिलेगी।

कोरोना के कारण लगी पाबंदियों का सबसे ज्यादा स्कूल, छोटे-छोटे दुकानदार, व्यापारियों पर पड़ी है। लेकिन सरकार द्वारा नियमों को खत्म करने के बाद अब व्यापारी वर्ग को खासकर ज्यादा लाभ मिलने की उम्मीद है।

ये पाबंदियां हुई खत्म

सात मार्च से स्कूलों में पहली से आठवीं तक की पढ़ाई हो सकेगी।

पूरे राज्य में सात मार्च से कक्षा एक से ऊपर के स्कूल खुलेंगे

सात मार्च से ऑफलाइन होगी स्कूलों में पढ़ाई

रात आठ बजे के बाद भी खुलेंगे दुकान

सारे पार्क और पर्यटक स्थल खुलेंगे


आंगनबाड़ी केंद्र को खोलने की मिली इजाजत

सार्वजनिक समारोह में 500 लोग शामिल हो सकते हैं

रेस्टोरेंट, बार और सिनेमाघर अब 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे

इनपर अभी भी रहेगी पाबंदियां

जुलूस, मेला और प्रदर्शनी पर रोक जारी रहेगी

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने दी जानकारी

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा, कि प्रदेश में कोरोना के मामले अब काफी कम हो गए हैं, लिहाजा सरकार ने आर्थिक गतिविधियों को खोलने की इजाजत दे दी है।

पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट, बार और सिनेमाघर

सरकार के फैसले से स्कूल प्रबंधकों को भी बड़ी राहत मिली है, जाहिर है कि कोरोना के कारण स्कूल बंद होने से स्कूल प्रबंधन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। वहीं साथ साथ स्कूल बंद होने से बच्चों के भी ऑनलाइन पढ़ाई में काफी दिक्कतें हो रही थी, कई बच्चे गरीबी के कारण स्मार्टफोन नहीं होने से पढ़ाई नहीं कर पा रहे थे, ऐसे बच्चों को स्कूल खुलने से काफी राहत मिलने की उम्मीद है।