हिमाचल प्रदेश : कांग्रेस के 6 बागी विधायक समेत 3 निर्दलीय MLA बीजेपी में हुए शामिल

नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के 6 बागी नेता और 3 अन्य नेता बीजेपी में शामिल हो गए. शनिवार को नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल की मौजूदगी में सभी बागी भाजपा में शामिल हुए. इस दौरान राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन भी मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि अयोग्य ठहराए इन विधायकों की गुरुवार रात भाजपा हाईकमान के साथ हुई बैठक में भाजपा में शामिल होने पर सहमति बनी थी. बैठक में राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल मौजूद थे. बागी विधायकों ने भाजपा से बातचीत के लिए राणा को अधिकृत किया था.

बताते चलें कि हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ते राजनीतिक संकट के बीच कई पूर्व विधायक के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की आशंका जताई जा रही थी. ऐसे में अब कांग्रेस 6 पूर्व विधायक और तीन निर्दलीय विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि वह बीजेपी की टिकट पर ही यहां से उपचुनाव लड़ सकते हैं.

कांग्रेस के छह बागी विधायकों सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, राजेंद्र राणा, इंद्र दत्त लखनपाल, चैतन्य शर्मा और देवेंद्र कुमार भुट्टो को हिमाचल प्रदेश विधानसभा में उपस्थित रहने तथा कटौती प्रस्ताव व बजट के दौरान राज्य सरकार के पक्ष में मतदान करने के पार्टी के एक व्हिप की अवज्ञा करने के लिए 29 फरवरी को अयोग्य करार दिया गया था. निर्वाचन आयोग ने इनके निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उपचुनाव की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें: यूथ कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, टारगेट कर अकाउंट फ्रीज करने का लगाया आरोप