वंदे भारत एक्सप्रेस से पहले दिन बोकारो से 109 यात्रियों ने किया सफर, दिखा उत्साह

रांची : बोकारो से वाराणसी चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस से पहले दिन बोकारो से 109 यात्री रवाना हुए. वंदे भारत एक्सप्रेस सोमवार की सुबह 7.12 बजे बोकारो रेलवे स्टेशन से वाराणसी के लिए रवाना हुई. ट्रेन में बैठे यात्रियों में उत्साह दिख रहा था. ट्रेन सुबह निर्धारित समय से पहले ही बोकारो जंक्शन पहुंच गयी, जबकि यहां पहुंचने का समय सुबह 7.10 बजे है. इसके बाद ट्रेन 7.12 बजे रवाना हुई.

सप्ताह में छह दिन चलेगी ट्रेन

बताते चलें कि यह ट्रेन गुरुवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन रांची से होकर बोकारो से वाराणसी तक आवाजाही करेगी. ट्रेन पूरी तरह से वातानुकूलित और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है. वहीं, आइआरसीटीसी की ओर से खानपान की व्यवस्था भी सुनिश्चित की गयी है. इस सेवा का लाभ लेने के लिए यात्रियों को निर्धारित अतिरिक्त भुगतान करना होगा.

यह खूबियां वंदे भारत को बनाती हैं खास

वंदे भारत एक्सप्रेस में मेट्रो की तरह आने वाले स्टेशन की जानकारी देने के लिए अनाउंसमेंट सिस्टम है, ट्रेन 52 सेकंड में 100 और दो मिनट नौ सेकंड में 160 की स्पीड पकड़ लेती है, हर कोच में मिनी पैंट्री, हर कोच में इमरजेंसी लाइट व टच वाली रीडिंग लाइट, हर कोच में इन्फोटेनमेंट प्रणाली, इमरजेंसी अलार्म के साथ टॉकबैक यूनिट, सीटों पर दिव्यांगों की सुविधा के लिए ब्रेल लिपि में सीट संख्या लिखी है, दिव्यांगों के लिए विशेष शौचालय, बायो वैक्यूम शौचालय आदि.

इसे भी पढ़ें: वडोदरा गोत्री हॉस्पिटल की छात्रा से सीनियर ने किया रेप, आरोपी गिरफ्तार