योगाचार्य लगा रहे मरीजों की क्लास, डायबिटीज के साथ बीपी, थायरॉयड और चर्बी का सदर में इलाज

विवेक शर्मा

रांची : अगर आप भी हाई बीपी, कमर दर्द और शरीर में चर्बी की समस्या से जूझ रहे है तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. चूंकि सदर हॉस्पिटल में इन समस्याओं को दूर करने का इंतजाम किया गया है. जी हां, हॉस्पिटल में योगा से मरीजों का इलाज शुरू किया गया है. जहां योगाचार्य मरीजों की क्लास लगा रहे है. इतना ही नहीं उन्हें योग करने के तरीके भी बताए जा रहे है. जिससे कि मरीजों की बीमारी ठीक भी हो रही है. बता दें कि सदर हॉस्पिटल पहला अस्पताल है जहां पर मरीजों का इलाज योग से किया जा रहा है.

6 दिन चल रहा सेशन

योगाचार्य की क्लास हफ्ते में छह दिन चल रही है. जिसमें सोमवार, मंगलवार, बुधवार को शाम साढ़े चार बजे से 6.30 बजे तक मरीज संपर्क कर सकते है. वहीं गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को सुबह 10 बजे से लेकर 12 बजे तक दो घंटे का सेशन है. यह सुविधा हॉस्पिटल के न्यू बिल्डिंग में तीसरे फ्लोर पर है. जहां एक हिस्सा योगा के लिए रिजर्व रखा गया है.

इनडोर के मरीजों को भी सुविधा

हॉस्पिटल में डायिबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, थायरॉयड, कमर दर्द के अलावा चर्बी का इलाज तो किया जा रहा है. वहीं हॉस्पिटल में एडमिट मरीजों को भी सलाह दी जा रही है. इसके अलावा गंभीर बीमारी के मरीजों का भी इलाज योग गुरु चंद्रदेवार्य कर रहे है. उन्होंने बताया कि कोई भी मरीज इलाज के लिए आ रहे है तो उनसे आकर मिले. बीमारी के हिसाब से उन्हें आसन और योग करने के तरीके बताए जा रहे है.