सीसीएल ढोरी में कार्यशाला का आयोजन, मतदान करने की दिलाई शपथ

बोकारो: सीसीएल ढोरी के अमलो परियोजना के 12 नंबर स्थित काली मंदिर में आगामी लोकसभा चुनाव के स्वीप एक्टिविटीज के तहत मतदादता जागरूकता अभियान को लेकर बैठक आयोजित की गई. इसमें मुख्य रूप से एलआर डीसी बोकारो प्रभाष दत्ता जिला आपदा प्रबंधक शक्ति कुमार, डीएमओ माइनिंग रवि कुमार, डीएमआई, अंचल अधिकारी बेरमो संजीत कुमार सिंह, नगर परिषद फुसरो कार्यपालक पदाधिकारी गोपेश कुंभकार, सीसीएल ढोरी जीएम मनोज कुमार अग्रवाल सहित तमाम अधिकारी मौजूद थे. इस अवसर पर तमाम अधिकारी, कर्मी व यूनियन प्रतिनिधि ने लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान करने की शपथ ली.

26 तारीख को मतदाता सूची में एंट्री करवाने का अंतिम दिन

एलआर डीसी प्रभाष दत्ता ने कहा कि मतदान करना हमारा मौलिक अधिकार है. मतदान कर आप लोकतंत्र को मजबूत करें. 25 मई को गिरिडीह लोकसभा का चुनाव है उस दिन पहले मतदान करें उसके बाद अन्य कार्य करे. जिला आपदा प्रबंधक शक्ति कुमार ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोग मताधिकार का उपयोग करें. कल 26 तारीख को मतदाता सूची में एंट्री करवाने का अंतिम दिन है. इसके लिए मतदाताओं को जागरूक किया गया है. सभी से आग्रह किया गया है कि मतदान के दिन अवकाश के रूप में न लेकर इसे पर्व के रूप में ले. हमें पूर्ण विश्वास है कि इस क्षेत्र से शत प्रतिशत मतदान होगा.

असुविधा होने पर कंट्रोल रूम में को दें सूचना 

अंचल अधिकारी संजीत कुमार सिंह ने कहा कि सभी से आग्रह किया गया है कि 25 मई को सभी मजदूर, अधिकारी, कर्मी उत्साह के साथ मतदान में शामिल हो. किसी को भी असुविधा होती है तो उसके लिए प्रखंड क्षेत्र में नियंत्रण कक्ष बनाया गया है उसमे संपर्क कर सकते हैं. कहा कि अपने पारिवारिक और सामाजिक समस्याओं के निराकरण के लिए मताधिकार का प्रयोग करें और एक अच्छे जनप्रतिनिधि को चुने. बताया कि प्रत्येक बूथ में पीने का मिनरल वाटर, मेडिकल टीम उपलब्ध रहेगा. इस बार वालंटियर के रूप में स्कूली बच्चे जो 14 से 17 साल के हैं वह मतदान में अपना सहयोग करेंगे. बताया कि जिनका मतदाता सूची में नाम है और वोटर कार्ड नहीं है. वो ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, फोटो युक्त पासबुक, पेंशन दस्तावेज, स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, सेवा पहचान पत्र, अधिकारी पहचान पत्र, दिव्यांग पहचान पत्र सहित 12 तरह के पहचान पत्र से अपना वोट दे सकते है. सीसीएल ढोरी जीएम मनोज कुमार अग्रवाल ने कहा कि प्रण लेना है कि 25 मई को चाहे कोई भी परस्थिति आ जाय हमें अपना मताधिकार का उपयोग करना है. इसके लिए एक-एक लोग 10-15 लोगों को जागरूक करें और मतदान केंद्र तक लेकर आए.

ये भी पढ़ें: 118 नये वोटरों ने लिया फॉर्म, कल भी नाम दर्ज कराने के लिए आक्सीजन पार्क के पास लगेगा कैंप