रांची : रेल टिकटों की कालाबाजारी करने वाले दो लोग गिरफ्तार, दुकान से तीन लाइव और 8 पुराने अवैध ई टिकट बरामद

रांची। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ)ने टिकटों की कालाबाजारी कर रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है। रांची मंडल में रेल टिकटों की कालाबाजारी के लिए अभियान चलाए जा रहे। इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर आरपीएफ हटिया और अपराध शाखा रांची की संयुक्त टीम ने नामकुम स्थित आरएस ऑनलाइन शॉप में रेल टिकटों की अवैध कालाबाजारी को लेकर छापामारी की । छापेमारी के दौरान दुकान से तीन लाइव और आठ पुराने अवैध ई टिकट बरामद किए गए। बरामद टिकट की कीमत 14,700 रुपये था।

असिस्टेंट सिक्योरिटी कमिश्नर आरपीएफ पवन कुमार ने गुरुवार को बताया कि पूछताछ के क्रम में दुकानदार शत्रुघ्न राम ने अवैध रूप से रेल टिकटों के कालाबाजारी मे अपनी संलिप्तता स्वीकार की। मौके पर ई टिकटों और कंप्यूटर सामग्रियों को जब्त किया गया । उसे गिरफ्तार किया गया।

वहीं दूसरी ओर झालिदा स्टेशन पर आरपीएफ अपराध शाखा की टीम ने आरक्षण काउंटर के पास शाहिद शेख को पकड़ा। इसके पास से एक तत्काल रेलवे टिकट बरामद किया गया। बरामद टिकट का मूल्य 4200 रुपए था। उसे भी गिरफ्तार किया गया।

मुरी निरीक्षक रूपेश कुमार के अगुवाई में संयुक्त जांच की गई। रेल अधिनियम की धारा 143 के तहत दोनों आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।