हेमंत सरकार की चौथी वर्षगांठ आज, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन, नियुक्ति पत्र समेत परिसंपत्तियों का करेंगे वितरण  

रांची : हेमंत सरकार ने आज 29 दिसंबर को अपने 4 साल पूरे कर लिये हैं. हेमंत सरकार के कार्यकाल की चौथी वर्षगांठ पर आज मोरहाबादी मैदान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम के दौरान सीएम हेमंत सोरेन लोगों को कई योजनाओं की सौगात देंगे. इसके अलावा इस अवसर पर झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं से चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी देंगे.

सरकार के चार साल पूरे होने पर आज हेमंत सोरेन लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का भी वितरण करेंगे. इसके लिए प्रदेश भर से लाभार्थी यहां पहुंचे हैं. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री करीब 5 हजार करोड़ की 300 से अधिक योजनाओं का शिलान्यास और करीब एक हजार करोड़ की 20 से ज्यादा योजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस और सुरक्षा से जुड़े जवान तैनात किए गए हैं साथ ही रांची की ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है. कार्यक्रम में मोरहाबादी मैदान से सरकार अपनी उपलब्धियां गिनवायेगी. इस अवसर पर फुटबॉल मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है. सरकार की उपलब्धियों से जुड़ी प्रदर्शनी भी लोगों को दिखाई जाएगी.

शिबू सोरेन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य और राज्यवासियों के लिए अब तक के किए गये कार्यों का उल्लेख करेंगे साथ ही आगामी समय में किए जाने वाले कार्यों की रूपरेखा क्या है उस बारे में भी समारोह में अपने संबोधन द्वारा जनता के बीच रखेंगे.