ढाई लाख नकद के साथ अफीम बेचने जा रहे पांच लोग गिरफ्तार, अफीम की कीमत करीब 10 लाख

खूंटी: अवैध अफीम के खिलाफ खूंटी पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. खूंटी डीएसपी अमित कुमार ने बताया है कि पांच किसानों को गिरफ्तार किया है. ये किसान अपनी अफीम की फसल को बेचने के लिए निकले थे. पुलिस अधिक्षक की सूचना पर खूंटी डीएसपी अमित कुमार ने खूंटी मुरहू और मारंगहादा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई करते हुए विभिन्न क्षेत्रों से पांच लोगों को 8 किलो अफीम के साथ गिरफ्तार किया है. इनके पास से ढाई लाख रुपए बरामद किए गए हैं. अफीम के खिलाफ हो रही कार्रवाई में बड़े अफीम तस्कर पुलिस गिरफ्त में नहीं आना और किसानों की गिरफ्तारी के सवाल पर डीएसपी अमित कुमार ने स्वीकार किया है कि फिलहाल किसी तस्कर की गिरफ्तारी नहीं हुई है. लेकिन गिरफ्तार आदिवासी किसानों के बयान पर कार्रवाई की जा रही है. उनके पास से जब्त मोबाइल का सीडीआर के माध्यम से तस्करों एक पहुंचने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

अमित कुमार ने बताया कि रोजाना मारंगहादा, मुरहू, सायको और खूंटी के अलावा अड़की थाना क्षेत्रों में गहन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और लगातार अफीम बरामद हो रहे हैं. जिसमे ज्यादातर ग्रामीण किसान शामिल हैं. उन्होंने दावा किया है कि जल्द ही अफीम से जुड़े बड़े नेटवर्क और उससे जुड़े माफ़ियाओं की गिरफ्तारी होगी. खूंटी पुलिस ने तीन महीने के भीतर कुल 32 आदिवासी किसानों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, जबकि कुल 46 किलो अफीम, 71 किलो डोडा और लगभग 3 लाख रुपए बरामद की है.

छापेमारी अभियान में डीएसपी अमित कुमार, इंस्पेक्टर शाहिद राजा, खूंटी थानेदार पिंकू कुमार यादव, मारंगहादा थानेदार पुष्पराज और और मुरहू थानेदार विक्रांत कुमार के अलावा पुअनि शशि प्रकाश और रिजर्व गार्ड सशत्र बल के जवान शामिल थे.