सिसई में बोले पीएम, देश में गरीबों को मुफ्त राशन मिल रहा है तो शाही परिवार को हो रही तकलीफ

रांची: सिसई में खूंटी और लोहरदगा लोकसभा के प्रत्याशियों के समर्थन में रैली को संबोधित करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे. जहां उनका स्वागत बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, लोहरदगा प्रत्याशी समीर उरांव समेत अन्य नेता मौजूद थे. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झारखंड के साथ ही विकास की भी विरोधी रही है. जेएमएम और कांग्रेस की सरकार चल रही है उन्होंने केवल राज्य को लूटने का काम किया. इस चुनाव में संकल्प लेकर ही जाना है. समीर मोहंती को जिताना है और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा सब आयो बाबा, भाई बहिन, दीदी, बुजो और बाक्साइट नगरी लोहरदगा कर परिवारजन के मोर झारखंडी जोहार. मैं ये तय नहीं कर पा रहा हूं कि ये चुनाव सभा है या विजय सभा. भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं. पिछले साल उनके जन्मदिवस पर उनके गांव जाने का सौभाग्य मिला. वहां की मिट्टी पर लगाने का गौरव प्राप्त हुआ. मैं देश का पहला पीएम जो उस गांव जाकर मिट्टी को नमन किया. भगवान बिरसा मुंडा मेरे लिए सिर्फ एक नाम नहीं. मेरे लिए प्रेरणा है. उनके जीवन को जब याद करते है तो मुझे हर चुनौती से जीतना सिखाया है. मैं गरीबो-आदिवासियों के लिए काम करता हूं. मुझे कितनी गालियां पड़ती है.

गांव का युवा सोशल मीडिया का हीरो

मैंने स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया तो कांग्रेस और इंडी गठबंधन ने कहा कि झाड़ू लगाने से क्या होगा, शौचालय बनाने से क्या होगा. मोबाइल डेटा सस्ता किया. गांव गांव में कामन सर्विस सेंटर खोले. जब हर गांव तक इंटरनेट पहुंचाने की ठानी तो जेएमएम और कांग्रेस वाले कहते थे कि गांव वालों को इसका क्या फायदा. गांव वाला तो अनपढ़ है. आज मेरे गांव का युवा सोशल मीडिया का हीरो है. कांग्रेस वालों ने इंटरनेट को अमीरों की चीज बना दिया. मैंने गरीबों के घर पहुंचा दिया है इंटरनेट को. आज देश में गरीब की चिंता आपका एक गरीब का बेटा मोदी कर रहा है.

अनाज नहीं देती थी कांग्रेस

पीएम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार अनाज को सड़ाने का कार्य करते थे. लेकिन गरीबों को देने का कार्य नहीं किया था.आने वाले 5 साल मैं और रहूंगा. मैं गरीबों को अनाज दे रहा हूं तो उन्हें तकलीफ हो रही है. देश की मालिक जनता है. ये नही खाएंगे तो कौन खायेगा. आज देश में मुफ्त राशन मिल रहा है. कांग्रेस के शाही परिवार को तकलीफ हो रही है. मुझे पूछ रहे है कि मोदी अपने आप को क्या समझता है. ये आदिवासियों-गरीबों को मुफ्त अनाज देता क्यों है. इस देश के मालिक कांग्रेस वाले है. ये लोग नहीं खाएंगे तो कौन खाएगा.

नोटों के बंडल गिनने में हांफ गई मशीन

पीएम ने कांग्रेस नेता धीरज साहू का नाम लिए बगैर ही कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि नोटों के बंडल की गिनती से मशीन भी हांफने लगे थे. मोदी का एक ही संकल्प है कि भ्रष्टाचार हटाओ, इंडिया गठबंधन चाहती है भ्रष्टाचार लाओ. आने वाले पांच साल में ऐसे भष्ट्राचारियों के खिलाफ डंडा चलेगा. उन्होंने कहा कि एक मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप में जेल में हैं. अगर आप अपने घर में चोरी करने वाले चोर को जेल में डालना चाहते हैं तो झारखंड भी आपका घर है और यहां कोई चोरी करता है तो उसे भी जेल में डालना चाहिए. जिन लोगों ने झारखंड को लूटा, उनके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई हो रही है. अदालत भी अनुमोदन कर रही है और कह रही है, हां उन्होंने चोरी की है.