फिर चर्चा में आए मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा, पहली पत्नी से तलाक के लिए चुकाए थे 25 करोड़

नोएडा : मोटिवेशनल स्पीकर और बड़ा बाजार डॉट कॉम के फाउंडर विवेक बिंद्रा फिर चर्चा में आए है. पहली पत्नी से तलाक लेने से पहले बिंद्रा को भरण पोषण के लिए 25 करोड़ रुपये देने पड़े थे. हाल ही में बिंद्रा का नोएडा में अपनी पत्नी के मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है. इसके बाद उनके ऊपर केस भी दर्ज भी दर्ज किया गया. ऐसा ही मामला पहले भी सामने आ चुका है.

फरीदाबाद के सूरजकुंड रोड स्थित ओमेक्स हाइट सोसाइटी में रहने वाली गीतिका बिंद्रा (पहली पत्नी) ने विवेक बिंद्रा की मारपीट, दहेज की मांग और अन्य शारीरिक प्रताड़ना से तंग आकर अदालत का दरवाजा खटखटाया था. साल 2018 में गीतिका ने फरीदाबाद की अदालत में अपने व दो बच्चों के भरण पोषण के लिए विवेक से खर्चा मांगने की गुहार लगाई थी.

करीब पांच साल तक केस लड़ने के बाद 19 अक्तूबर साल 2023 को न्यायाधीश सौरव गोसांई की अदालत में गीतिका दो बच्चों के भरण पोषण के लिए 25 करोड़ रुपये देने का फैसला सुनाया गया. केस के समय गीतिका की तरफ से अधिवक्ता रही रूचि मुंजाल ने बताया विवेक पर झगड़ा करने और दहेज की मांग के अलावा कई तरह से आरोप लगाए गए थे. गीतिका और विवेक के दो बच्चे हैं जिसमें से बेटा 12 साल और बेटी 9 साल की है. 19 अक्तूबर को दोनों का तलाक हो गया.

 केस दर्ज होने के बाद भी बच्चों को सुना रहा था प्रेरणा के किस्से

विवेक के खिलाफ 14 दिसंबर को नोएडा के थाने में केस दर्ज हुआ था. उससे पहले पत्नी के साथ मारपीट का वीडियो भी वायरल हो चुका था. इस सब के बावजूद विवेक सेक्टर-12 में आयोजित विजयंता नाम के कार्यक्रम में बतौर अतिथि 16 दिसंबर को आया था.

कार्यक्रम को हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल्स कॉन्फ्रेंस की तरफ से आयोजित किया गया था. हजारों की संख्या में मौजूद स्कूली बच्चों को बिंद्रा ने प्रेरणादायी किस्से भी सुनाए थे. कार्यक्रम में केबिनेट मंत्री व कई विधायक भी मौजूद रहे थे.

इसे भी पढ़ें: हेमंत सरकार की चौथी वर्षगांठ आज, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन, नियुक्ति पत्र समेत परिसंपत्तियों का करेंगे वितरण