लापरवाही! एमजीएम के ‘कोल्ड स्टोरेज’ में रखे शव को चूहों ने कुतरा, परिजनों ने काटा बवाल

जमशेदपुर : जमशेदपुर से अजीबोगरीब खबर सामने आयी है. यहां के सरकारी अस्पताल महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एमजीएम) के कोल्ड स्टोरेज में रखे शव को चूहों ने कुतर दिया है. इसकी जानकारी मिलते ही परिजनों ने गुरुवार की सुबह जमकर बवाल काटा. अस्पताल परिसर में हंगामा के चलते अफरा-तफरी मच गई.

बुधवार की सुबह हुई थी मौत

बताया जा रहा कि श्याम सिंह (मृतक) की मौत बुधवार की सुबह इमरजेंसी में हो गई थी. परिजनों ने अस्पताल मैनेंजमेंट से कोल्ड स्टोरेज में डेडबॉडी को रखने का अनुरोध किया. हालांकि, अस्पताल प्रबंधन ने परिजनों से शव यहां नहीं रखने की हिदायत दी थी, लेकिन परिजनों के अनुरोध पर मैनेंजमेंट ने सहमति जता दी. हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने यह नहीं बताया कि शव को चूहे कुतर सकते हैं. गुरुवार (11 अप्रैल) की सुबह परिजन पहुंचे, तो देखा कि शव के पैर की उंगलियों और प्राइवेट पार्ट को चूहे ने कुतर दिया है.

क्या कहा एमजीएम अस्पताल के अधीक्षक ने

एमजीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ रवींद्र कुमार की मानें तो शीतगृह में शव रखने की जगह नहीं थी. परिजनों को पहले ही कहा गया था कि मोर्चरी में पहले से शव हैं. उन्होंने कहा कि बाहर रूम में एसी चलाकर शव को रखा गया था. बार-बार परिजनों ने अस्पताल में ही शव को रखने का अनुरोध किया था. इसलिए शव को एसी चलाकर कमरे में रख दिया गया था.

गिरने की वजह से हुए थे घायल

मृतक के रिश्तेदार ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि मानगो दाइगुटू निवासी श्याम सिंह (45) मंगलवार को वाहन से गिरने की वजह से घायल हो गये थे. इलाज के लिए बुधवार की सुबह परिजनों ने एमजीएम अस्पताल के इमरजेंसी में भर्ती कराया था.

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने जारी की लोकसभा उम्मीदवार की 11वीं लिस्ट, यूपी के भदोही से डॉ विनोद कुमार बिंद को टिकट

इसे भी पढ़ें:सरहुल महोत्सव में बोले राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, हमें प्रकृति की पूजा हर दिन करनी चाहिए