कंट्रोल रूम को आया फोन- पटना जंक्शन बम से उड़ने वाला है, मच गया हड़कंप, एक गिरफ्तार

पटना। सिरफिरे युवक के एक फोन कॉल से सोमवार (29 मई) की रात पटना जंक्शन पर हड़कंप मच गया। पटना जंक्शन पर रात के करीब 11 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में एक शख्स ने सूचना दी कि पटना जंक्शन पर उसने बम लगाए हैं, जल्द ही फट जाएगा। इसके बाद रेल प्रशासन, जीआरपी और आरपीएफ में खलबली मच गई। उसी वक्त बम निरोधक दस्ता की टीम, डॉग स्क्वायड, मेटल डिटेक्टर आदि से पटना जंक्शन के एक नंबर प्लेटफार्म से लेकर 10 नंबर तक जांच शुरू हो गई।

रात के करीब 11 बजे से लेकर सुबह के चार बजे तक यानी कुल पांच घंटे तक सर्च अभियान चलता रहा. पांच घंटे तक पुलिस परेशान रही, लेकिन बम नहीं मिल पाया।कॉल करने वाले शख्स के मोबाइल लोकेशन से पता चला कि फोन मधेपुरा से आया है। इसके बाद रेल थाना पटना की टीम मधेपुरा के लिए रवाना हुई. जब टीम पहुंची तो लोकेशन बदला सहरसा जिले के बैद्यनाथपुर ओपी क्षेत्र मिला जहां से युवक को गिरफ्तार कर लिया गया. यह क्षेत्र मधेपुरा-सहरसा बॉर्डर पर ही है।

फोन करने वाले व्यक्ति का नाम राजेश रंजन यादव है. उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस को जानकारी मिली कि उसमें जो सिम कार्ड लगा है वह मुजफ्फरपुर के एक युवक के नाम से है. उसके तुरंत बाद रेल पुलिस ने मुजफ्फरपुर से भी एक इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जब मुजफ्फरपुर से युवक को पुलिस ने पकड़ा तो उसने बताया कि वह सिम कार्ड उसने अपने नाम से खरीदकर सहरसा में रहने वाली अपनी प्रेमिका को दिया था. वहीं पुलिस जानकारी लगाने में जुटी है कि मुजफ्फरपुर के युवक की प्रेमिका और आरोपी में क्या संबंध है. फोन करने के पीछे क्या मकसद है. जानकारी यह भी मिली है कि फोन करने वाला युवक सनकी टाइप का है. उसका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है. आज करीब दो बजे दोपहर में पुलिस उसे लेकर पटना आएगी।