एक बार फिर दहला मणिपुर, आधी रात को विष्णुपुर में आतंकियों ने किया हमला, 2 जवान शहीद, कई घायल

इंफाल : मणिपुर के नारानसेना इलाके में शुक्रवार आधी रात को शुरू हुए कुकी आतंकवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवान शहीद हो गए. पुलिस के मुताबिक, आधी रात से 2:15 बजे के बीच कुकी आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया. घटना विष्णुपुर इलाके की है. मृतक जवान राज्य के बिष्णुपुर जिले के नारानसेना इलाके में तैनात सीआरपीएफ की 128वीं बटालियन में तैनात थे.

इस बीच, मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार झा ने कहा कि शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मणिपुर के बाहर हिंसा की कम घटनाएं हुईं. अधिकारी ने बताया कि शाम तक मतदान प्रतिशत 75 फीसदी के दायरे में था और कोई बड़ा व्यवधान नहीं हुआ.

निर्वाचन अधिकारी ने यह भी कहा कि दूसरे चरण के मतदान के दौरान लोग बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए निकले. एक मतदान केंद्र पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में खराबी की एक घटना सामने आई और कोई बड़ा व्यवधान नहीं हुआ. बहरहाल, देर रात हुई इस घटना ने एक बार फिर मणिपुर को हिलाकर रख दिया है.

प्रदीप कुमार झा ने आगे कहा कि बाहरी मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र में 2019 के चुनावों की तुलना में मतदान अपेक्षाकृत अधिक शांतिपूर्ण रहा है. उन्होंने कहा, ‘लोग बड़ी संख्या में बाहर आए हैं. पिछले चुनावों की तुलना में आउटर मणिपुर में चुनाव बेहद शांतिपूर्ण रहे हैं. भारतीय चुनाव आयोग के वोटर टर्नआउट ऐप के मुताबिक, आखिरी रिपोर्ट तक 78.78 फीसदी वोट दर्ज किए गए.

ये भी पढ़ें : झारखंड के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची जारी, मल्लिकार्जुन, सोनिया और राहुल करेंगे प्रचार