RIMS : एमएस, डीएमएस और सीएमओ का नहीं उठाया फोन तो नर्सिंग स्टेशन वालों पर होगी कार्रवाई

रांची : राज्य के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल में व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर प्रयास जारी है. वहीं मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नए-नए प्रयोग भी किए जा रहे है. अब रिम्स में 24 घंटे सात दिन चालू रहने वाला नर्सिंग स्टेशन बनाया गया है. इसके लिए एक नंबर भी जारी किया गया है. साथ ही आदेश जारी किया गया है कि मेडिकल सुपरिंटेंडेंट (एमएस), डिप्टी मेडिकल सुपरिंटेंडेंट (डीएमएस) और चीफ मेडिकल आफिसर (सीएमओ) का फोन तत्काल उठाए. ऐसा नहीं करने की स्थिति में ड्यूटी सिस्टर पर कार्रवाई की जाएगी.

फोन भी नहीं कर सकेंगे बंद

आदेश में लिखा गया है कि मोबाइल नंबर 9470519298 नर्सिंग स्टेशन का नंबर है. जिस पर एमएस, डीएमएस और सीएमओ का कॉल आने से यथाशीघ्र उठाने का प्रयास करे. ऐसा नहीं करने पर उचित कार्रवाई की जाएगी. साथ ही रात या छुट्टी के दिन नर्सिंग स्टेशन का मोबाइल बंद नहीं करेंगे. उस दिन भी ड्यूटी सिस्ट को हर हाल में फोन उठाना होगा. जिससे कि हॉस्पिटल में व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया जा सके.

लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्या

हॉस्पिटल में नए विभाग खुलने के बाद से मरीजों का भरोसा रिम्स में बढ़ा है. हर दिन बिहार, बंगाल और ओड़िशा के मरीज इलाज के लिए रिम्स में आ रहे है. बेड़ बढ़ाए गए है. वहीं आउटसोर्स पर मैनपावर की बहाली की गई है ताकि मरीजों को बेहतर सुविधा मिल सके. इसी कड़ी में नर्सिंग स्टेशन भी बनाया गया है ताकि मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिल सके.

इसे भी पढ़ें: पीएम के जमुई दौरे के बाद लालू का तंज-जनता ने ठाना है, मोदी सरकार का ‘झूठ’ मिटाना है

इसे भी पढ़ें: बिहार के इन जिलों का पारा पहुंचा 40 डिग्री के पार, चिलचिलाती धूप से लोग परेशान