रांची में केरल से आई महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव, RIMS में भर्ती, जिनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजा जाएगा सैंपल

रांची: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर चौतरफा डर के बीच RIMS में 1 संदिग्ध मरीज को भर्ती कराया गया है। रविवार दोपहर करीब 12.30 बजे कोरोना पॉजिटिव महिला को न्यू ट्रामा सेंटर में एडमिट किया गया है। महिला केरल से आई है। फिलहाल वह रांची के गोंदलीपोखर में रह रही थी। महिला की उम्र करीब 50 वर्ष है।

कोरोना के वैरिएंट का पता लगाने के लिए डॉक्टरों ने महिला के सैंपल को जिनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजने की सिफारिश की है। इस पर अंतिम फैसला RIMS प्रबंधन को लेना है। इसके पहले भी अस्पताल में 2 संदिग्ध मरीजों काे भर्ती किया गया था। अब तक संदिग्ध मरीजों की संख्या 3 हो गई है।

जांच रिपोर्ट भेजने का फैसला प्रबंधन पर

ट्रामा सेंटर के इंचार्ज डॉ. प्रदीप भट्‌टाचार्या ने बताया, ‘महिला को संदिग्ध मरीज मानते हुए सभी जरूरी जांच की जा रही है। महिला में मिले कोरोना के वैरिएंट का पता लगाने के लिए जिनोम सिक्वेसिंग की आवश्यकता है। इस बारे में सैंपल जांच के लिए भेजने पर अंतिम निर्णय अस्पताल प्रबंधन को लेना है।’

RIMS के जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. डीके सिन्हा ने कहा, ‘ओमिक्रॉन के संदिग्ध मरीज को भर्ती करने की जानकारी प्राप्त हुई है। इस बारे में ट्रामा सेंटर की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।