राज्यपाल बनने के बाद बोले रघुवर-पार्टी ने मजदूर के बेटे को संवैधानिक पद का सौंपा दायित्व

रांची/जमशेदपुर : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि यह मेरे लिये सौभाग्य की बात है कि एक मामूली से मजदूर के बेटे को पार्टी ने राज्यपाल जैसे संवैधानिक पद का दायित्व सौंपा. उन्होंने कहा कि पार्टी ने एक साधारण कार्यकर्ता को बहुत कुछ दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री ने गुरूवार को जमशेदपुर स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पांच साल हमने झारखंड के मुख्यमंत्री का पद संभाला और इन पांच सालों में राज्य का विकास तो किया ही साथ ही लोगों को रोजगार के अवसर भी दिये. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के सारे नेताओं को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि एक मजदूर का बेटा भाजपा जैसी बड़ी पार्टी का सदस्य हूं. राज्यपाल के तौर पर ओड़िशा की जिम्मेवारी सौंपी गयी है. उस जिम्मेवारी पर खरा उतरने का प्रयास होगा. साथ ही ओड़िशा को ऊंचाई तक ले जाने का काम भी करेंगे.

भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह, बड़ी बहन ने उतारी आरती

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास को उड़ीसा का राज्यपाल नियुक्त किये जाने को लेकर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह है. गुरुवार की सुबह से ही पूर्व मुख्यमंत्री को बधाइयां देने वालों का तांता उनके आवास पर लगा रहा. वहीं सूचना पर पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की बड़ी बहन ने अपने भाई की आरती उतारी और उन्हें आशीर्वाद दिया. इस दौरान वे भावुक नजर आई.

बता दें कि रघुवर दास झारखंड के पहले गैर आदिवासी मुख्यमंत्री थे, जिन्होंने 5 साल तक झारखंड में शासन किया. रघुवर दास ने 1980 में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की और सक्रिय सदस्य के रूप में कदम रखा. सबसे पहले जमशेदपुर के सीतारामडेरा मंडल अध्यक्ष बनाए गए. उसके बाद महानगर के कई पदों पर रहते हुए साल 2004, 2009 और 2023 में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए. 2005 में अर्जुन मुंडा की सरकार में उन्हें वित्त वाणिज्य एवं नगर विकास मंत्री बनाया गया. 2014 में वे राज्य के पहले गैर आदिवासी मुख्यमंत्री बनाए गए.

इसे भी पढ़ें: अस्पताल पर आतंकवादी हमले में गई 500 जानें, इजरायल बोला-ये देखो सबूत, वीडियो फुटेज जारी