झारखंड में लोगों को शराब की नहीं पानी की अधिक आवश्यकता : बाबूलाल

Joharlive Team

रांची। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने लॉक डाउन के चौथे चरण के दौरान झारखंड में शराब की दुकान खोलने के राज्य सरकार के निर्णय पर सवाल खड़े करते हुए मंगलवार को कहा कि राज्य में आम लोगों को शराब के बजाय पानी की अधिक आवश्यकता है।

श्री मरांडी ने यहां कहा कि राज्य में जारी भीषण गर्मी के बीच हेमंत सोरेन सरकार को नगर निगम क्षेत्र में हवा और पानी की जरूरतों से संबंधित उपायों को लॉकडाउन से मुक्त करने की बजाय शराब की दुकान खोलना ज्यादा जरूरी लगता है। इस समय सबसे बड़ी जरूरत यह है कि लोगों को पंखा, कूलर, एसी आदि की जरूरत के सामान मिले, उनकी मरम्मती हो।

भाजपा नेता ने कहा कि राजधानी रांची में वैसे भी पानी की भारी किल्लत रहती है। लेकिन सरकार को इससे कोई सरोकार नहीं है। पानी की किल्लत के बीच बोरिंग, चापाकल, मोटर, पलंबिंग के जरूरी सामान मिलें और उनकी मरम्मती की जा सके, सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए था। लेकिन वह इन सब मामलों में सरकार पूरी तरह उदासीन दिखी। पवित्र रमजान के महीने में रोजादारों की भी सबसे बड़ी जरूरत यही है। उन्होंने कहा कि शराब की बजाए अन्य जरूरी दुकानों को खोलने की अधिक आवश्यकता है।