मेयर आशा लकड़ा को भाजपा का राष्ट्रीय मंत्री बनाया गया, राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी जिम्मेवारी सौंपी गई

रांची: झारखंड की राजनीति में भाजपा की बेहद मुखर महिला आदिवासी नेता आशा लकड़ा को पार्टी में बड़ी जिम्मेवारी सौंपी गई है. रांची नगर निगम की मेयर आशा लकड़ा को भाजपा का राष्ट्रीय मंत्री बनाया गया है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह के हस्ताक्षर से जारी पत्र में जिन पांच नेताओं को राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी जिम्मेवारी सौंपी गई है. उसमें झारखंड से आशा लकड़ा का नाम भी शामिल है.

भाजपा ने महाराष्ट्र के विनोद तावड़े को राष्ट्रीय महामंत्री, बिहार के ऋतुराज सिन्हा को राष्ट्रीय मंत्री, झारखंड की आशा लकड़ा को राष्ट्रीय मंत्री, पश्चिम बंगाल के भारती घोष और शहजाद पूनावाला को राष्ट्रीय प्रवक्ता तत्काल प्रभाव से नियुक्त किया गया है. अरुण सिंह के हस्ताक्षर से जारी पत्र में कहा गया है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देश पर राष्ट्रीय स्तर पर इन नेताओं की नियुक्ति की गई है और यह तत्काल प्रभाव से लागू है.


हेमंत सरकार के खिलाफ लगातार मुखर रही हैं आशा लकड़ा

रांची की युवा मेयर आशा लकड़ा पिछले कुछ महीनों से लगातार हेमंत सोरेन सरकार और नगर विकास के अधिकारियों के खिलाफ मुखर रही हैं. एक बार तो उन्होंने कई नगर निगम और नगर परिषद के मेयर, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष की रांची में बैठक की और संवाददाता सम्मेलन कर सीधा आरोप लगा दिया था कि हेमंत सोरेन के इशारे पर अधिकारी कानून और म्युनिसिपल एक्ट के खिलाफ काम कर रहे हैं. उन्होंने आंदोलन करने तक कि धमकी दे दी थी.