मजिस्ट्रेट ने पकड़ी चोरी, सेंटर पहुंचने के रास्ते में ही Covid वैक्सीन गायब!

धनबाद: कोरोना महामारी में कुछ लोग जहां समर्पित होकर सेवा कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ संकट के समय का फायदा उठाने वाले भी कम नहीं हैं. वैक्सीन की कमी के कारण वैक्सीनेशन बाधित होने के समय में वैक्सीन की चोरी और कालाबाजारी ज़ोरों पर है. ताजा मामला धनबाद ज़िले का है, जहां वैक्सीनशन सेंटर पहुंचने वाली वेक्सीन रास्ते में ही गायब हो रही है. इस तरह की सूचना मिलते ही विभाग के होश उड़ गए. फ़िलहाल धनबाद में वेक्सीन नहीं है, जिस कारण टीकाकरण बन्द है.

कोयलांचल की राजधानी कहे जाने वाले धनबाद में मुख्य सेन्टर से तो वैक्सीन सही सलामत निकल रही है लेकिन वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचने में गड़बड़ हो रही है. मामले के अनुसार नक्सल प्रभावित क्षेत्र पूर्वी टुंडी के मैरावनतांड में टीकाकरण कैम्प के लिए सदर अस्पताल से वैक्सीन भिजवाई गई थी. वैक्सीन पहुंचाने वाले एबीडी ने जब वैक्सीनेशन सेंटर पर लॉट पहुंचाया तो वहां तैनात मजिस्ट्रेट ने देखा कि 10 वायल की जगह 9 ही थे. यही नहीं, एबीडी ने मजिस्ट्रेट से 10 वायल की पावती पर ही साइन करने की बात भी कही, तब मजिस्ट्रेट ने तत्काल इसकी शिकायत जिला नोडल पदाधिकारी विकाश राणा को लिखित तौर पर की.

नबीटी की टीम ने जब पूरे मामले को उठाया तो राणा ने माना कि इसकी शिकायत मिली है और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. इधर, जानकारों के बीच सवाल यह है कि एक मामला सामने आया है लेकिन स्वास्थ्य विभाग गहराई से पड़ताल करे तो ऐसे कितने मामले और सामने आ सकते हैं.