लोकसभा चुनाव : बीजेपी ने जारी की 15 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट

नई दिल्ली : भाजपा ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की. सूची में तमिलनाडु और पुडुचेरी के संसदीय क्षेत्र शामिल हैं.

तमिलनाडु में, पोन वी बालगणपति तिरुवल्लूर से, आरसी पॉल कनगराज चेन्नई (उत्तर), ए अश्वत्थमन तिरुवन्नामलाई से, केपी रामलिंगम नमक्कल से और एपी मुरुगानंदम तिरुप्पुर से चुनाव लड़ेंगे.

पार्टी ने पोलाची में के वसंतराजन, करूर में वीवी सेंथिलनाथन, चिदंबरम में कार्तियाइनी, नागापट्टिनम में एसजीएम रमेश, तंजावुर में एम. मुरुगनाथम, शिवगंगा में देवनाथन यादव, मदुरै में राम श्रीनिवासन और विरुधुनगर में राधिका सरथकुमार एवं तेनकासी से जॉन पांडियन (एससी) को मैदान में उतारने का फैसला किया है.

सूची के अनुसार, ए नमस्सिवयम आगामी चुनावों के लिए केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की एकमात्र सीट से चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने यह सूची जारी की.

इस बीच, पार्टी ने गुरुवार को तमिलनाडु के लिए नौ लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें तेलंगाना के पूर्व राज्यपाल और पार्टी नेता तमिलिसाई साउंडराजन को चेन्नई दक्षिण से और अन्नामलाई को कोयंबटूर से मैदान में उतारा गया है.

अन्नाद्रमुक ने कोयंबटूर लोकसभा सीट के लिए पार्टी के आईटी विंग के प्रमुख सिंगाई जी रामचंद्रन को अपना उम्मीदवार चुना है.

तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा.

बता दें कि, 2019 के आम चुनावों के दौरान, DMK के नेतृत्व वाले धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन, जिसमें कांग्रेस, VCK, MDMK, CPI, CPI (M), IUML, MMK, KMDK, TVK, AIFB शामिल थे, ने 39 में से 38 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज की. .

2019 में, DMK ने 33.2 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 23 लोकसभा सीटें जीतीं, कांग्रेस को 12.9 प्रतिशत वोट के साथ 8 सीटें मिलीं और CPI ने तमिलनाडु में दो सीटें जीतीं.

देश की 543 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे. आम चुनाव में लगभग 97 करोड़ मतदाता वोट डालने के पात्र हैं.