1 जनवरी का राशिफल : जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

मेष:- लग्न में चंन्द्र राहु का योग है। समय अनुकूल नही है। ज्यादा मेहनत और लाभ कम होगा। पर मेहनत तो करना ही होगा। धन का आगमन सामान्य होगा साथ ही यात्रा में सावधानी रखें,नुकसान हो सकता है।वाद विवाद से प्रतिष्ठा में कमी आयेगी। जोखिम-जमानत के कार्य न करें।

वृष:- बारहवे राहु चंद्रमा सैया सुख बाधित करता है। साथ ही खर्च में बृद्धि होगा विरोधी हार मानेंगे। पर बहुत जल्दी आय के द्वार भी खुल रहे हैं। राजकीय कार्यों में गति आएगी। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता मिलेगी। निवेशादि लाभ देंगे।

मिथुन:- भाई के लिए समय ठीक है। पर जल्द बाजी में लिए हुए निर्णय ठीक नहीं होंगे, सोच-समझकर निर्णय लें। सुख के साधनों की चिंता हो सकती है। संपत्ति के कार्य सफल होंगे।धन लाभ होगा। कुछ धर्म और सत्कर्म भी किया विवाद से बचें।

कर्क:- दूसरों की भी सेवा करे। अधिक धन भी उन्माद का कारण बनता है। इस बात का ध्यान रखें। कर्म और भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। पराक्रम से वृद्धि होगी। विद्यार्थी वर्ग अल्प प्रयास से सफलता मिलेगी। निवेशादि से लाभ होगा।

सिंह:- अभी कर्म और भाग्य में भाग्य प्रबल है। तो इसका लाभ लेने से नही चुकें। क्योंकि भाग्य के बल से कार्य होगा। कोशिश करने से कार्य बनेंगे।परिश्रम द्वारा सफलता मिलेगी,किसी वाद विवाद से बचने का प्रयास करें। व्यापार-व्यवसाय में अचानक लाभ के योग हैं।

कन्या:- समय को बहुत अच्छ नही कहा जा सकता है। थोड़ी दिक्क्क्त है पर थोड़े समय के लिए। कोई कार्य या बोलने से पहले सोच समझ लें। खर्च बढ़ सकता है। पराक्रम वृद्धि होगी। निवेश करने के लिए समय सही है। रोजगार प्राप्ति हो सकती है। यात्रा शुभ रहेगी।

तुला:- ब्यापार में खुलकर सामने आने का समय है। जीवनसाथी के चलते प्रतिष्ठा बढ़ेगी।परिवार का सुख सहयोग मिलेगा।निवेशादि से लाभ होगा। रोजगार प्राप्ति हो सकती है। बौद्धिक कार्य सफल होंगे। दूसरों की देखादेखी नहीं करें।

वृश्चिक:- मौसम खराब हो रहा है। खान पान पर विशेष ध्यान रखें। रोग शत्रु से बचें। अचानक पर कार्य बनने के योग उपस्थित होंगे। यदि कोई छोटी यात्रा हो तो यात्रा शुभ होगी। निवेशादि लाभदायक रहेंगे, व्यापार अच्छा चलेगा।

धनु:- क्रोध से बचें। खास कर बच्चों से विशेष प्रेम करें। शिक्षा में सुधार होगा पर ज्यादा आत्मविश्वास घातक है। व्यय बढ़ने से क्लेश हो सकता है।निर्णय सोच समझ कर लें, जोखिम न लें। प्रतिष्ठित व्यक्ति से भेंट हो सकती है। इसका लाभ आगे मिलेगा।

मकर:- रुका हुआ धन प्रयास करने पर वापस आएगा। पर इसके लिए विशेष प्रयास करना होगा। यात्रा शुभ रहेगी। निवेशादि से लाभ होगा।कार्य व्यवसाय में सफलता की संभावना है। पराक्रम सिद्ध करने का समय है।

vidh

कुंभ:- आने वाले कुछ विवाद भी होगा। सजग रहें।राजकीय कार्यों की रुकावटें दूर होंगी। निवेशादि से लाभ होगा।नोकरी इन्टरव्यू में सफलता मिलेगी।रूके हुए काम बन सकते है।

मीन:- अध्यात्म के प्रति खर्च होगा। बिगड़ते कार्य बनने लगेंगे। निवेशादि लाभ देगें कार्य व्यवसाय ठीक चलेगा।वाहन का प्रयोग सावधानी से करें। कुछ हानि हो सकता है।