बिहार : आईजी विनोद कुमार कोरोना से हारे जंग, चार दिन पहले पटना के एम्स में हुए थे भर्ती

Joharlive Team

पुर्णिया : बिहार पुलिस के पुर्णिया रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) बिनोद कुमार की रविवार सुबह कोविड-19 से मौत हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बिहार कैडर के 59 वर्षीय आईपीएस अधिकारी को पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 4 दिन पहले भर्ती कराया गया था।

कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें पुर्णिया के अस्पताल से पटना एम्स में रेफर किया गया था। उन्हें डायबिटीज थी और कोविड संक्रमण के कारण उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया था। पटना के सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने आईजी की कोविड-19 से मृत्यु होने की पुष्टि की है। कुमार को 2001 में आईपीएस अधिकारी के रूप में पदोन्नत किया गया था। वह 20 अगस्त, 2019 को पूर्णिया रेंज के आईजी बने थे। इससे पहले बिहार में नीतीश कुमार सरकार के कैबिनेट मंत्रियों – कपिल देव कामत और विनोद सिंह का भी कोरोनावायरस के कारण निधन हो गया था।

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार फैल रहा है। शनिवार को राज्य में संक्रमण के 1,173 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,03,060 हो गई। जबकि राज्य में मृतक संख्या 990 है। हालांकि बिहार में अबतक कुल 90.15 लाख नमूनों की जांच की गई है, जिनमें संक्रमित पाए गए 1,91,515 मरीज ठीक हुए हैं। बिहार में वर्तमान में कोविड-19 के उपचाराधीन मामलों की संख्या 10,554 है और मरीजों के ठीक होने की दर 94.31 प्रतिशत है।